गुना की प्रीतु बनी मिस टीन भोपाल 2021

मन में ठान लें तो सफलता जरूर मिलती है : प्रीतु
नेशनल पीजेंट में विजेता के साथ-साथ मिस इंडिया बनने का भी लक्ष्य

By: praveen mishra

Updated: 20 May 2021, 10:06 PM IST

गुना। मन में यदि किसी काम या लक्ष्य प्राप्ति के लिए सफलता प्राप्ति की ठान लें तो सफलता जरूर मिलती है। इसको कोई नहीं रोक सकता। बस, आपके मन में उस काम या लक्ष्य की सफलता के लिए लगन और ललक होना चाहिए। मुझे सफलता तो मिली लेकिन पूरी सफलता उस समय मानूंगी जब मैं नवम्बर में गोवा में राष्ट्रीय स्तर की होने वाली पीजेंट में विजेता बनूं। जिसके लिए अभी से ही मैंने डांस और वाकिंग आदि पर अभी से ही काम शुरू कर दिया है। यह कहना था कि भोपाल में आयोजित प्रतियोगिता में मिस टीन भोपाल 2021 बनीं गुना जिले की राघौगढ़ तहसील के साडा कॉलोनी में रहने वाली प्रीतु झा का।
19 वर्षीय प्रीतु झा नेे मिस टीन के खिताब मिलने के बाद पत्रिका को चर्चा के दौरान बताया कि हमारी शुरूआत से ही पढ़ाई में कम, डांस और मॉडलिंग में शामिल होने का शौक था। पहले स्कूल स्तर पर प्रतियोगिता में शामिल होती रही, जिसमें कई बार पुरस्कृत हुई। मैं टीवी में इस तरह की प्रतियोगिता देखती थी। मैंने सोच रखा था कि इस तरह की प्रतियोगिता जब भी होगी, मैं उसमें अवश्य भाग लूंगी। मैं स्कूली शिक्षा के दौरान डांस और मॉडलिंग में भी शामिल होती रही।बाद में मॉडलिंग का काम करना छोड़ दिया था।
प्रीतु का कहना था कि गोवा की मीडिया वेव्स इवेन्ट्स कंपनी ने डांसिंग आदि में शामिल होने के लिए आवेदन मांगे थे। मैंने आवेदन भरा, उस कंपनी के तसवीर सलीम सर के नेतृत्व और निर्देशन में तीन माह का प्रशिक्षण प्राप्त किया। सलीम सर के दिए प्रशिक्षण ने मुझे 17 मई को भोपाल में ऑन लाइन हुई प्रतियोगिता में विजयी होकर मिस टीन भोपाल 2021 बनी। यह मेरे परिवार, गुना जिला और मप्र के लिए गौरव की बात है। इसका पूरा श्रेय सर तसवीर सलीम को जाता है, और इस प्रतियोगिता तक पहुंचने के लिए मेरे पिता राजेश और माताश्री मंजू, बहन राखी और भाई राज ने मेरा उत्साह बढ़ाया, जिससे मैं मिस टीन का खिताब जीत सकी। यह तो अभी अधूरी सफलता है मेरी पूरी सफलता नवम्बर में गोवा में होने वाली नेशनल स्तर की पीजेंट में पहला स्थान प्राप्त करना है।
प्रीतु ने बताया कि मिस टीन भोपाल 2021 के लिए 20 प्रतियोगियों ने ऑन लाइन भाग लिया था। इसमें टेलेन्ट, पर्सनल इन्टरव्यू और केट वॉक तीन राउन्ड हुए, इन तीनों में ही प्रथम स्थान प्राप्त कर मिस टीन बनना था। उन बीस प्रतियोगियों में मैं विजयी रही। मेरा लक्ष्य मिस इंडिया बनने का है, जिसके लिए लगातार मेहनत करती रहूंगी।

praveen mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned