heavy rain today news : जान हथेली पर रख पार कर रहे सड़क , कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, देखें वीडियो

heavy rain today news : जान हथेली पर रख पार कर रहे सड़क , कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, देखें वीडियो

Amit Mishra | Publish: Aug, 08 2019 05:51:47 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 05:56:35 PM (IST) Guna, Guna, Madhya Pradesh, India

शहर में घोसीपुरा, नानाखेड़ी मंडी वाला रपटा उफान पर रहे
प्रशासन की लापरवाही आई सामने
दीवार गिरने से बुजुर्ग की मौत

गुना। जिले मेें लगातार पानी गिरने rain से रपटा भी उफान पर हैं। शहर में घोसीपुरा, नानाखेड़ी मंडी वाला रपटा उफान पर रहे। बमोरी, झागर क्षेत्र के कई रपटों के ऊपर पानी होने पर लोग वाहन निकालते नजर आए। बसों को भी रपटा पर पानी होने पर निकाला। बाइक सवार भी जान जोखिम risk में डालकर निकलते रहे। गनीमत रही इस दौरान कोई घटना नहीें घटी।

 

bus

प्रशासन की लापरवाही आई सामने
तेज बहाव के कारण सड़क भी बह गई। पुलिया पर ना तो संकेतक लगे हैं और ना ही लोगों को निकालने से रोकने के लिए जवानों की तैनाती की गई। जिसके के कारण यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। जबकि प्रशासन ने बारिश से पहले कई निर्देश जारी किए थे। लेकिन अभी तक कोई भी निर्देशों का पालन नहीं किया गया।

 

दीवार गिरने से बुजुर्ग की मौत
उधर, भारी बारिश में पुराने और कच्चे मकान काल बन गए हैं। आरोन के मूडरामाता गांव में दीवार गिरने से 62 वर्षीय कालूराम अहिरवार की मौत हो गई है। वह रात के समय घर में सो रहा था, इसी समय भारी बारिश से दीवार ढह गई। उधर, गुना सहित जिले के नगरीय निकायों में कई जगह जर्जर और पुराने भवन हैं, जिनके गिरने का खतरा बना हुआ है।


इनका कहना है
भारी बारिश के बाद भी कोई दिक्कत नहीं आई है। होमगार्ड और पुलिस की टीम तैनात हैं। रपटा और पुलियों के ऊपर पानी बह रहा है, लोगों से पानी में से निकलने मना किया है। हम पूरी नजर बनाए हुए हैं।
-भास्कर लाक्षाकार, कलेक्टर

guna

यहां बना हुआ है बारिश का खतरा
-टेम, पार्वती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। सिंध नदी का भी जलस्तर बढ़ा हुआ है। जीकेएस के गेट खुलने से चोपेट में बहाव बढ़ गया है।
-गोपीसागर बांध, रामपुर बांध फुल हो गए। रामपुर डेम ओवरफ्लो हो गया। संजय, राजीव सागर का जलस्तर भी बढ़ गया।
-सिंगवासा और गोपालपुरा तालाब ओवर फ्लो हैं, भुजरिया में पानी अधिक होने से कई मकान रातभर से पानी में घिरे हुए हैं।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned