scriptजो सड़क 9 टन पास उसके ऊपर से गुजर रहे 70 से 80 टन के भारी वाहन | Heavy vehicles of 70 to 80 tons are passing over the road which is nea | Patrika News

जो सड़क 9 टन पास उसके ऊपर से गुजर रहे 70 से 80 टन के भारी वाहन

locationगुनाPublished: Sep 21, 2021 01:13:47 am

Submitted by:

Narendra Kushwah

ठेकेदार ने अपने फायदे के लिए गांव की सड़क को कर दिया क्षतिग्रस्तएक दर्जन गांव के ग्रामीण परेशान

जो सड़क 9 टन पास उसके ऊपर से गुजर रहे 70 से 80 टन के भारी वाहन

जो सड़क 9 टन पास उसके ऊपर से गुजर रहे 70 से 80 टन के भारी वाहन

गुना/धरनावदा . हमारे गांव में मुश्किल से सड़क मंजूर हुई थी, जिसे भारी वाहनों ने पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है। वर्तमान में सड़क पूरी तरह मिट्टी में तब्दील हो चुकी है। जिससे धरनावदा सहित आसपास के एक दर्जन गांव के ग्रामीण परेशान है। यह दर्द धरनावदा पंचायत के ग्रामीणों का है। उन्होंने बताया कि गांव वालों ने अब तक इसलिए शिकायत नहीं की थी, क्योंकि उन्हें डर था कि ठेकेदार रेलवे का सरकारी काम कर रहा है। यदि ग्रामीणों ने इस काम में बाधा डाली तो कहीं उन पर ही कार्रवाई न हो जाए। वहीं गांव के सरपंच ने इस मामले की शिकायत संबंधित ठेकेदार से की है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत धरनावदा की मुख्य सड़क तीन साल पहले लाखों रुपए खर्च कर बनाइ्र्र गई थी। जिसका वर्तमान में पूरी तरह से वजूद खत्म हो चुका है। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में रेलवे लाइन का दोहरीकरण कार्य चल रहा है। इस काम को करने वाले ठेकेदार ने अपने डंपर, एलएनटी सहित अन्य भारी वाहन धरनावदा की मुख्य सड़क किनारे ही रखे हैं। जिसके कारण यह भारी वाहन निर्माण मटेरियल लेकर इसी मार्ग से होकर आते-जाते हैं। चूंकि यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी थी, जिस पर 9 टन बजनी ही वाहन निकालने की पात्रता है लेकिन ठेकेदार के भारी वाहन 70 से 80 टन बजन लेकर गुजर रहे हैं। यह सिलसिला करीब एक साल से जारी है। जिसके कारण तीन किमी की सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

इन गांवों को जोड़ती है यह मुख्य सड़क
ग्राम पंचायत धरनावदा से गुजरी मुख्य सड़क करीब एक दर्जन गांवों को जोडऩे के साथ राजस्थान को भी ले जाती है। सड़क से जुड़े गांवों में खिरिया गोंदलपुर, चंदनखिरिया, धाननखेडी, झागर, इमलिया, परवाह सहित अन्य गांव शामिल हैं।

हमारे गांव में सड़क बहुत मुश्किल से तो मंजूर हुई थी। जो तीन साल पहले ही बनी थी। रेलवे लाइन के दोहरीकरण का काम करने वाले ठेकेदार के भारी वाहनों ने इस सड़क को पूरी तरह से मिट्टी में मिला दिया है। उसने अपने फायदे के लिए गांव के अंदर अपने वाहन रखे हैं, जबकि वह दूसरी जगह भी रख सकता था।
बलवीर सिंह, ग्रामीण

यह बोले जिम्मेदार
ठेकेदार के डंपर, एलएनटी सहित अन्य भारी वाहनों की आवाजाही से गांव की मुख्य सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। हमने इस मामले में संबंधित ठेकेदार से बात की है। उनका कहना है कि यदि सड़क उनके वाहनों की वजह से खराब हुई तो वे शासन के नियमानुसार सड़क को ठीक करवा देंगे।
कृष्णगोपाल बैरागी, सरपंच
्रग्राम पंचायत धरनावदा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो