'चांद-तारे' नहीं पत्नी के लिए 'पाताल' से पानी ले आया ये पति, जानिए पूरा मामला

पति ने पेश की प्यार की मिसाल, पत्नी की परेशानी देख उठाया गैंती-फावड़ा और खोद दिया कुआं..

By: Shailendra Sharma

Published: 10 Jan 2021, 08:16 PM IST

गुना. गुना में एक पति ने पत्नी की परेशानी देख एक ऐसा अनूठा काम किया जिसे अगर उनके अनूठे प्रेम की मिसाल कहें तो गलत नहीं होगा। मामला गुना जिले की चाचौड़ा जनपद के भानपुर बाबा गांव का है जहां रहने वाले 46 साल के भरत सिंह ने पत्नी की परेशानी को दूर करने के लिए ऐसा काम किया जिसके अब जिलेभर में तारीफ हो रही है। दरअसल पीने के पानी के लिए भरत सिंह की पत्नी को रोजाना आधा किलोमीटर दूर पैदल हैंडपंप पर जाना पड़ता था जिसमें उसे काफी परेशानी होती थी। इस परेशानी को दूर करने के लिए पति भरत सिंह ने खुद ही अपने घर में कुआं खोद दिया।


पत्नी के लिए 'पाताल' से लाया पानी
भरत सिंह की पत्नी सुशीलाबाई को पीने के पानी के लिए आधा किलोमीटर दूर पैदल जाना पड़ता था। लेकिन एक दिन जब हैंडपंप खराब हो गया और पत्नी बगैर पानी लिए घर लौटी तो काफी परेशान थी। इसी बात का पता चलने के बाद भरत सिंह ने घर में ही कुआं खोदने की ठान ली। भरत सिंह बताते हैं कि जिस दिन उन्होंने कुआं खोदने की ठानी और फावड़ा-गैंती उठाई तो पत्नी ने उनसे कहा कि आप कुआं नहीं खोद पाएंगे। पत्नी सुशीला की इस बात से पति भरत का फैसला और मजबूत हो गया वो कुआं खोदने में जुट गए। इरादा पक्का था तो कामयाबी भी मिल गई और महज 15 दिन में ही भरत ने पत्नी के लिए 31 फीट गहरा और 4 फीट चौड़ा कुआं घर के पास ही खोद दिया। भरत सिंह ने अब कुएं को पक्का कर लिया है जिससे परिवार को पानी तो मिल ही रहा है साथ ही साथ उसकी आधा बीघा जमीन भी सिंचित हो रही है। पत्नी की परेशानी दूर करने के लिए पति भरत सिंह के कुआं खोद देने की जानकारी जैसे ही आसपास के गांववालों को लगी तो अब सब उसकी तारीफ कर रहे हैं। गुना कलेक्टर ने भी भारत सिंह की तारीफ करते हुए उन्हें पीएम आवास व अन्य योजनाओं के तहत लाभ दिलाने की बात कही है।

 

किस्मत वालों को मिलता है ऐसा पति- सुशीला
वहीं पति भारत सिंह के द्वारा खोदे गए कुएं को लेकर जब सुशीला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पैसा ही सबकुछ नहीं होता है ऐसा प्रेम करने वाला पति सिर्फ किस्मत वालों को मिलता है। वो कहती हैं कि शुरुआत में उन्हें इस बात का विश्वास नहीं था कि पति सच में कुआं खोद देंगे लेकिन पति की लगन देख उन्हें इस बात पर विश्वास हो गया था।

 

देखें चलती लोडिंग गाड़ी से टीवी चोरी का LIVE VIDEO

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned