scriptIf any officer-employee remains without vaccine, then the head of the | कोई अधिकारी-कर्मचारी बिना टीका का रहा तो संबंधित विभाग प्रमुख जिम्मेदार | Patrika News

कोई अधिकारी-कर्मचारी बिना टीका का रहा तो संबंधित विभाग प्रमुख जिम्मेदार

कलेक्टर ने लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश
मास्क लगाए न पाए जाने पर दो अधिकारियों पर जुर्माना

गुना

Published: November 02, 2021 12:38:59 pm

गुना। कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए ने सोमवार को लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों, जनसुनवाई, सीएम हेल्पलाइन तथा महत्वपूर्णं पत्र जिन पर समय सीमा अंकित है, को समय से निराकरण कर अवगत कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि पेंशन के लंबित प्रकरण में विलंब कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सेवानिवृत होने के बाद व्यक्ति को उसके सभी स्वत्व समय पर मिलें, यह सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर ने कोरोना टीकाकरण के संबंध में निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित व्यक्तियों की जानकारी एकत्रित करें, जिसमें प्रोफार्मा बनाकर दूसरा टीका लगा है कि नहीं, जानकारी लें और उनके टीके का समय आने पर उनका टीकाकरण अवश्य कराएं। यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी बिना टीका के पाया जाता है, तो जिले के संबंधित विभाग के अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिन बच्चों के माता-पिता कोरोना के दौरान नहीं रहे हैं, उन्हें शासन द्वारा 5 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। ऐसे 19 बच्चों की खैर-खबर लेने के लिए अधिकारी आगे आए और तत्समय 11 अधिकारियों ने सहमति प्रदान की। कलेक्टर ने बच्चों के देखभाल की जिम्मेदारी अधिकारियों को दी। जिपं सीईओ निलेश परीख, एडीएम विवेक रघुवंशी, डिप्टी कलेक्टर आरबी सिण्डोस्कर सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।
मास्क न लगाने वाले दो अधिकारियों पर जुर्माना
कलेक्टर ने लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में बिना मास्क के बैठे दो अधिकारियों से पूछा कि आपका मास्क कहां है। जब उनके पास मास्क नहीं मिले तो कलेक्टर ने जिला प्रौढ़ शिक्षा अधिकारी अशोक सिंह चौहान तथा सीएमओ मक्सूमदनगढ़़ सगीर अहमद के खिलाफ 100-100 रुपए का जुर्माना अधिरोपित किया। जिला नाजिर इकबाल कुरैशी ने 100-100 रुपए लेकर रसीद काटकर दी।
-
पीजी कॉलेज में कल लगेगा रक्तदान शिविर
इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ एचव्ही जैन ने एक प्रजेंटेशन देते हुए बताया कि जिले में 56 थैलेसीमिया के बच्चे् हैं, जिन्हें निरंतर ब्लड की आवश्यकता बनी रहती है। इनके जीवन को सुरक्षित करने के लिए हमें प्रतिवर्ष 5 हजार यूनिट ब्लड की आवश्यकता होती है। मानवीय आधार पर बच्चों के जीवन की रक्षा के लिए हमें रक्तदाताओं की आवश्यकता होती है। कलेक्टर ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए 3 नवंबर को पीजी कॉलेज के पीछे बच्चों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए 90 बिस्तरीय वार्ड में प्रात: 9 बजे से रक्तदान शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों से अपील कि वह इस पुण्य के कार्य में सहयोग प्रदान करें।
कोई अधिकारी-कर्मचारी बिना टीका का रहा तो संबंधित विभाग प्रमुख जिम्मेदार
कोई अधिकारी-कर्मचारी बिना टीका का रहा तो संबंधित विभाग प्रमुख जिम्मेदार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP assembly elections 2022: अखिलेश के वादाखिलाफी पर फूट-फूट कर रोई पूर्व मंत्री की पत्नी शमा वसीम, सपा पर भारी पड़ सकता है आंसूWeather News- दो दिन बाद मिलेगी सर्दी से राहत, तापमान में होगी बढ़ोतरीस्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- अभी कोरोना का खतरा बरकरार, 11 राज्यों में 50 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, संक्रमण दर 17.75 फीसदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.