सिंध पर रेत उत्खनन कर रही जेसीबी और ट्रैक्टर जब्त और पनडुब्बी तोड़ी, दो परिवहन करते पकड़े

सिंध पर रेत उत्खनन कर रही जेसीबी और ट्रैक्टर जब्त और पनडुब्बी तोड़ी, दो परिवहन करते पकड़े

Amit Mishra | Publish: Mar, 17 2019 06:10:18 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 06:10:19 PM (IST) Guna, Guna, Madhya Pradesh, India

-खनिज विभाग ने की कार्रवाई...

गुना @मोहर सिंह लोधी की रिपोर्ट...
सिंध नदी पर श्यामपुर गांव में रेत का उत्खनन कर रही जेसीबी और एक ट्रैक्टर को खनिज विभाग ने रविवार को जब्त किया है। रेत निकालने लगी पनडुब्बी को तोड़ दिया। साथ ही विभाग ने दो ट्रैक्टरों को अवैध रूप से परिवहन करते हुए जब्त किया है। उनके केस बनाए जा रहे हैं। सिंध नदी पर बने एनीकट से लेकर म्याना के बीच कई जगह रेत का उत्खनन किया जा रहा है। जहां नदी में पानी भरा हुआ है, वहां रेत कारोबारियों ने अपनी पनडुब्बी लगा रखी हैं। जेसीबी के अलावा कई जगह ट्रैक्टरों से भी उत्खनन जारी है। यह कार्रवाई खनिज अधिकारी आकांक्षा पटेल, सर्वेयर सोनू श्रीवास और उनकी टीम द्वारा की गई।

परिवहन करते दो ट्रैक्टर जब्त
उधर, विभाग ने रेत का परिवहन कर रहे दो ट्रैक्टरों को जब्त किया है। ट्रैक्टरों से बिना रॉयल्टी से रेत का परिवहन हो रहा था। ट्रैक्टरों को जब्त करने के बाद पुलिस लाइन में रखवा दिया है। दरअसल, सिंध और पार्वती नदी पर व्यापक स्तर पर रेत का उत्खनन हो रहा है। चांचौड़ा क्षेत्र में एसडीएम द्वारा कार्रवाई की गई। मधुसूदनगढ़ में भी लोग पकड़े गए थे। आरोन में भी नदी को खोदकर खोखला कर दिया है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned