scriptजमीन के अंदर बना रखी थी अवैध शराब की फैक्ट्री, खुदाई शुरु होते ही उबल पड़ी | Illegal liquor factory built inside ground see video | Patrika News

जमीन के अंदर बना रखी थी अवैध शराब की फैक्ट्री, खुदाई शुरु होते ही उबल पड़ी

locationगुनाPublished: Jan 18, 2021 05:17:17 pm

Submitted by:

Faiz

जेसीबी से जमीन खोदी तो एक एक करके निकलने लगे शराब से भरे ड्रम।जेसीबी से जमीन खोदी तो एक एक करके निकलने लगे शराब से भरे ड्रम।

Video news

जमीन के अंदर बना रखी थी अवैध शराब की फैक्ट्री, खुदाई शुरु होते ही उबल पड़ी

गुना/ मध्य प्रदेश के मुरैना में हुई जहरीली शराब के चलते 24 लोगों की मौत के बाद प्रशासन ने अवैध शराब के खिलाफ प्रदेशभर में जंगी मुहिम छेड़ रखी है। इसी तर्ज पर रोजाना आबकारी विभाग प्रदेश में जगह जगह छापामारी कार्रवाई करते हुए सैंकड़ों-हजारों लीटर शराब का जखीरा जब्त कर फैक्ट्रियों को ध्वस्त कर रहा है। इसी तर्ज पर मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के राघोगढ़ थाना इलाके में आने वाले राजपुरा गांव में भी अवैध शराब की फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया।

 

पढ़ें ये खास खबर- बंगाल चुनाव को लेकर पूर्व मंत्री का बड़ा बयान, कहा- चुनाव के बाद भाजपा खुद ममता को बनाएगी मुख्यमंत्री

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yr636

जमीन की खुदाई की तो हुआ खुलासा

पुलिस, राजस्व और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम जैसे ही अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री की लोकेशन पर पहुंची तो वहां सिर्फ खेत था, जिसपर किसी तरह की शराब बनती हुई या असामाजिक तत्वों की मौजूदगी नजर नहीं आई। लेकिन, टीम को मिली सूचना में कहा गया था कि, शराब उसी स्थान पर बनाई जाती है। इसपर टीम द्वारा खेत की जमीन में खुदाई की गई, तो मालूम हुआ कि, पूरी की पूरी फैक्ट्री जमीन के नीचे बनाई गई थी, जिसे सीधे तौर पर नहीं देखा जा सकता था।

इस दौरान राजस्व और आबकारी विभाग की टीम द्वारा कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए जैसे जैसे जमीन की खुदाई शुरु की, वैसे वैसे जमीन से ड्रम निकलना शुरु हो गए, जिसमें शराब भरी हुई थी। फिलहाल, टीम द्वारा कार्रवाई अब भी जारी है। जबकि, अब तक जमीन से 15 ड्रम अवैध शराब निकाली जा चुकी है। मौके पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात है। जबकि, प्रशासन खेत मालिक की जानकारी जुटा रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yr0li
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो