script34 साल में भी नहीं बनाया गया स्कूल | In 34 years, not even built school | Patrika News
गुना

34 साल में भी नहीं बनाया गया स्कूल

शासकीय गल्र्स हासे स्कूल का मामला

गुनाApr 01, 2016 / 11:43 pm

Jagdeesh Ransurma

guna

guna


चांचौड़ा. नगर में 80 के दशक में बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए माध्यम विद्यालय के चंद कमरों में शुरू किए गए स्कूलों को 34 साल बाद भी अपनी इमारत नसीब नहीं हो सकी है। एक ही भवन में दो शिफ्टों में चल रहे दोनों स्कूलों को संचालन करने में दिक्कत हो रही है। बावजूद इसके स्कूल का अलग से भवन नहीं बनाया जा सका है। जबकि इसके लिए नागरिक लंबे समय से मांग करते आ रहे हैं। मौजूदा समय में इस स्कूल में 356 छात्राएं अध्ययनरत हैं।

अगले सत्र से यह संख्या और भी बढ़ सकती है। इसके बाद भी स्कूल भवन के लिए प्रयास नहीं हो रहे हैं। जबकि स्कूल की इमारत बनाने प्राचार्य भी कई बार पत्र लिख चुके हैं। नगर के रहवासी भी चाहते हैं कि बालिकाओं के लिए स्कूल में सुविधाएं मिलें, लेकिन 100 छात्राओं के फर्नीचर पर तीन गुना से अधिक छात्राएं बमुश्किल बैठकर अध्ययन कर रही हैं। लोगों कहना है कि एक ओर जहां मप्र शासन द्वारा बेटी बचाओ अभियान चलाया जा रहा है। वहीं चांचौड़ा में 34 वर्ष पूर्व हासे स्कूल स्वीकृत हुआ था, तब से आज तक स्वंय का भवन नहीं बन सका है। पहले भी जन प्रतिनिधियों को अवगत कराया है।

चल रहा स्कूल
वर्तमान में स्कूल बालक माध्यमिक विद्यालय चांचौड़ा के भवन में संचालित है। छात्राओं की संख्या वर्तमान में 356 है। पर्याप्त बैठक व्यवस्था नहीं होने से छात्राओं को परेशानी होती है। फर्नीचर व्यवस्था मात्र 100 छात्राओं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो