सफाई के नाम पर खानापूर्ति

सफाई के नाम पर खानापूर्ति
guna

Jagdeesh Ransurma | Publish: Jun, 11 2016 11:28:00 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

जिला अस्पताल में जगह-जगह बिखरी पड़ी है गंदगी


गुना. जिला अस्पताल में साफ-सफाई को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की चेतावनी भी दरकिनार हो गई है। अस्पताल प्रांगण में जगह-जगह गंदगी और कूड़े ढेर नजर आ रहे हैं। वहीं दीवारों पर भी गंदगी दिखाई देती है।
गौरतलब है कि कुछ समय पूर्व कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ और अपर कलेक्टर स्तर के अधिकारी अस्पताल में बारी-बारी से आकस्मिक निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। इसके बावजूद जिला अस्पताल में सफाई का स्तर नहीं सुधर रहा है। शनिवार को पत्रिका ने जब अस्पतला का जायजा लिया तो यहां की कुर्सियोंं पर धूल मौजूद थी और यह अस्त-व्यस्त भी पड़ी हुई थीं।

इसके अलावा चैनल गेट के आसपास रखे गए गमले भी थूकदान की तरह इस्तेमाल किए जा रहे हैं। सवाल यह उठता है कि जब अस्पताल में रोजाना सफाई होती है तो फिर इतनी गंदगी क्यों है। वहीं जनरल वार्ड में भी दीवारों पर धूल और जाले देखे जा सकते हैं। इसकी ओर प्रबंधन में ध्यान नहीं दिया है।
प्रसूति वार्ड में भी नहीं हुआ सुधार

जिला अस्पताल के मुख्य प्रांगण के अलावा प्रसूति वार्ड में भी मरीज और उनके परिजन गंदगी से परेशान हैं। यहां भी नियमित साफ-सफाई नहीं होने की शिकायत की। इसके अलावा अस्पताल प्रांगण के बाहर भी सफाई नहीं होने की बात सामने आई। अस्पताल के बाहर लगा वाटर कूलर भी गंदगी की चपेट में दिखा। वहीं नवीन प्रसूति भवन के आसपास भी गंदगी दिखाई दी। इतना ही चिकित्सकों के क्वार्टर के सामने भी कूड़े का ढेर पड़ा हुआ था। अन्य जगहों पर भी गंदगी दिखाई दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned