अतिक्रमण पर चला जेसीबी का पंजा

अतिक्रमण पर चला जेसीबी का पंजा
Guna news

Kamal Singh Rajpoot | Publish: Jun, 05 2015 11:47:00 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

नपा और प्रशासन की अतिक्रमण हटाओ मुहिम, आखिर शुक्रवार को शुरू हो गई। पहले दिन हनुमान चौराहा से अशोकनगर रोड पर जेसीबी का पंजा चला

गुना। नपा और प्रशासन की अतिक्रमण हटाओ मुहिम, आखिर शुक्रवार को शुरू हो गई। पहले दिन हनुमान चौराहा से अशोकनगर रोड पर जेसीबी का पंजा चला, जहां अस्थाई और स्थाई अतिक्रमण को तोड़ दिया गया। इसके साथ ही नपा अमले ने सड़क किनारे रखे गए ठेले, गुमठी और बोर्ड भी जब्त कर लिया गया। शहर से अतिक्रमण हटाने की कवायद प्रशासन पिछले महीनों से कर रहा है, लेकिन नपा के ढिलमुल रवैए के चलते कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पा रही थी।

हालांकि, प्रशासन ने नपा को अतिक्रमण चिन्हित करने कहा था, लेकिन सूची प्रशासन के अंदाजे पर खरी न उतरने पर दोबारा सर्वे कराया गया। इस बीच प्रशासन ने हाल ही में जनप्रतिनिधि व बुद्धिजीवियों के साथ बैठक की थी। इसके बाद शुक्रवार को नपा और राजस्व अमला जेसीबी के साथ मैदान में उतरा। इस दौरान हनुमान चौराहा स्थित दुकानों के आगे लगे टीनशेड तोड़ दिए गए, तो पक्का अस्थाई निर्माण पर भी जेसीबी का पंजा चलाया गया। इस मौके पर एसडीएम बीडी द्विवेदी के साथ नपा व राजस्व अमला और पुलिस बल मौजूद रहा।

ट्राली में धरे गुमठी-ठेले
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान सड़क किनारे लगाए गए विभिन्न संस्थाओं की सूचना देते बोर्ड के अलावा गुमठी और ठेलों को नपा अमले द्वारा ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर जब्त किया गया। इस दौरान कुछ लोगों को अमले के सामने मिन्नतें करते देखा गया, तो किसी ने बहस करने की हिम्मत भी दिखाई, लेकिन पुलिस और प्रशासन द्वारा उन्हें खदेड़ दिया गया।

जारी रहेगी मुहिम
शहर का अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इस दौरान अस्थाई और पक्का स्थाई अतिक्रमण तोड़ा जा रहा है। प्रशासन की यह मुहिम अब लगातार जारी रहेगी। -हरिओम वर्मा, सीएमओ गुना

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned