scriptदिग्विजय से मुलाकात, सवाल सुन झल्लाए सिंधिया, हार पर छलका दर्द, ‘चुनाव मैं हारा हूं, गलती मेरी होगी, परिणाम ने दिल दुखाया’ | jyotiraditya scindia angry on question of meeting with digvijay singh | Patrika News

दिग्विजय से मुलाकात, सवाल सुन झल्लाए सिंधिया, हार पर छलका दर्द, ‘चुनाव मैं हारा हूं, गलती मेरी होगी, परिणाम ने दिल दुखाया’

locationगुनाPublished: Feb 24, 2020 08:08:42 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

 
अभी है ज्योतिरादित्य सिंधिया के मन में गुना से हार की टीस, महीनों बाद फिर छलका दर्द

56.jpg
गुना/ प्रदेश की राजनीति में ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह की मुलाकात पर सबकी निगाहें थीं। दोनों में मुलाकात हुई लेकिन बात सिर्फ दो मिनट हुई, वो भी सड़क पर। दिग्विजय सिंह ने इस मुलाकात को अच्छा बताया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मुलाकात के बाद मीडिया से बात की। सवाल के जवाब देते वक्त वह झल्ला गए। मुलाकात के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इसमें बड़ी बात क्या है।
मुलाकात के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से कहा कि आपलोग बात का बतंगड़ क्यों बनाते हैं। हमारी मुलाकात हमेशा होती है, वो गुना में हैं, हम गुना में हैं तो यहां भी मुलाकात हो गई। मैं आप से मुलाकात करता हूं तो आप कवर करते हो क्या। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हर मुलाकात के मायने नहीं निकाले जाते हैं, मुलाकात, मुलाकात होती है। जिंदगी में हर चीज के मायने नहीं होता है।
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुलाकात राजनीति का एक स्वच्छ परंपरा है। वहीं, राज्यसभा जाने के सवाल और उस पर दिग्विजय सिंह के साथ चर्चा के सवाल पर उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि 18 साल बाद भी आप कुछ नहीं जानें। यहीं जवाब मैं आपको दूंगा। मुलाकात कहां पर होनी थी, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि आप जासूस हैं न, मालूम कीजिए।

मैं सामान्य नागरिक के रूप में आया हूं
लोकसभा चुनाव में हार को लेकर सिंधिया ने कहा कि परिणाम आए हुए एक साल हो गया है। उस समय भी मैंने कहा था कि देश में जनता भगवान हैं। जनता के निर्णय को न केवल स्वीकार करना बल्कि उसका पालन करना एक जननायक का दायित्व होना चाहिए। मैं अपनी भूमिका एक राजनीतिज्ञ के रूप में नहीं देखता, एक जनसेवक के रूप में देखता हूं। मैं उस दिन भी कहा था कि उस निर्णय का सम्मान और पालन करूंगा। गुना आज मैं सामान्य नागरिक के रूप में आया हूं।
मुझमें कमी रही होगी
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जहां तक चुनाव परिणाम के सवाल हैं, जरूर मुझमें कोई कमी रही होगी। मैं किसी को ऊंगली नहीं दिखा सकता। चुनाव मैं हारा हूं, गलती मेरी होगी, कमियां मेरी होगी। मैंने सतरह-अठारह साल गुना में काफी मेहनत की है। गुना का नक्शा बदलने की कोशिश मैंने की है। लेकिन जो परिणाम आएं हैं, वो दिल दुखाने वाले हैं। मुझे अब इसका आत्मअवलोकन करना होगा।
मुझसे क्यों पूछ रहे
वहीं, मध्यप्रदेश कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा। इस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ये मुझसे क्यों पूछ रहे हैं। ये सवाल तो आपको मध्यप्रदेश के महासचिव से पूछना पड़ेगा ना। मैं राष्ट्रीय महासचिव हूं, मेरा प्रभार मध्यप्रदेश का नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो