scriptkamal nath furious over issue of guna burning tribal woman alive | आदिवासी महिला को जिंदा जलाने के मामले पर भड़के कमलनाथ, CM शिवराज से कह दी बड़ी बात | Patrika News

आदिवासी महिला को जिंदा जलाने के मामले पर भड़के कमलनाथ, CM शिवराज से कह दी बड़ी बात

गुना में आदिवासी महिला को जिंदा जलाने के मामले में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, शिवराज सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

गुना

Published: July 03, 2022 02:51:12 pm

गुना. मध्य प्रदेश के गुना में सामने आए सहरिया आदिवासी महिला को जिंदा जलाने के मामले ने अब राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि, खेत पर महिला को आरोपियों ने कथित तौर पर डीजल डालकर आग के हवाले कर दिया। इस घटना में महिला 80 फीसदी झुलस गई है। महिला बचाने की गुहार लगाती रही। आरोपी उसका वीडियो बनाते रहे। महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उसे भोपाल रेफर किया गया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, शिवराज सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

News
आदिवासी महिला को जिंदा जलाने के मामले पर भड़के कमलनाथ, CM शिवराज से कह दी बड़ी बात


गुना में महिला को जिंदा जलाने के मामले पर कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'शिवराज सिंह चौहान सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। गुना जिले के धनोरिया गांव में सहरिया आदिवासी समुदाय की महिला को डीजल डालकर जलाने का मामला सामने आया है। महिला की हालत अत्यंत गंभीर है।' कमलनाथ ने आगे कहा कि, महिला के पति का कहना है कि, उन्होंने 23 जून को अपनी सुरक्षा को खतरा होने संबंधी आवेदन पुलिस को दिया था, बावजूद इसके उन्हें सुरक्षा नहीं मिली। मैं शिवराज सिंह से पूछना चाहता हूं कि, आदिवासी समुदाय के प्रति उनकी सरकार का ऐसा शत्रुतापूर्ण रवैया क्यों हैं? प्रदेश में आदिवासी समुदाय कब सुरक्षित होगा?'

यह भी पढ़ें- कमलनाथ का असदुद्दीन ओवैसी बड़ा हमला, बोले- 'आप जिसकी मदद कर रहे हैं छुपकर कर रहे हैं, खुलकर सामने आइये'

कमलनाथ की सरकार से मांग

एक अन्य ट्वीट में कमलनाथ ने सीएम शिवराज से कहा कि, 'मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि, पीड़ित आदिवासी महिला को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें। उसके पूरे परिवार को समुचित सुरक्षा उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें। परिवार को पहुंचे इस कष्ट के लिए तत्काल मुआवजा दिया जाए और आरोपियों को कड़ा दंड दिया जाए।


आपको बता दें कि, 80 फीसदी जली महिला फिलहाल किसी तरह का बयान देने की स्थिति में नहीं है। घटना शनिवार दोपहर को बमोरी के धनोरिया गांव की है। महिला के परिजन ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने इसके बाद दो आरोपियों को हिरासत में भी लिया है। जांच के लिए गांव में कलेक्टर और एसपी ने खुद मौर्चा संभाल लिया है।


पुलिस ने बताया कि, रामप्यारी बाई उसके पति अर्जुन सहरिया काे खेत में जली अवस्था में मिली। अर्जुन ने बताया कि, जब वो खेत जा रहा था, तब वहां से कथित आरोपी प्रताप, हनुमत, श्याम किरार, उन तीनों की पत्नियां और मां ट्रैक्टर से भाग रहे थे। उसकी पत्नी रामप्यारी खेत में पेड़ के पास मिली। उसके सारे कपड़े जल गए और वहां काफी धुआं उठ रहा था।

यह भी पढ़ें- AAP का BJP पर गंभीर आरोप, ट्रेनों में चलने वाले जहर खुरानी गिरोह से की तुलना, बोले- भाजपा किडनैपिंग गैंग


23 जून को बताया था जान का खतरा

पीड़िता के पति का कहना है कि, उन्होंने 23 जून को इस संबंध में एसपी को आवेदन दिया था। इसमें उन्होंने आरोपियों से अपनी जान का खतरा बताया था। इससे पहले उन्होंने बमोरी थाने में भी आवेदन दिया था, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। फरवरी में आरोपियों ने बमोरी तहसील प्रांगण के पास अर्जुन के साथ भी मारपीट की थी। इसकी FIR भी दर्ज कराई गई थी।

यहां मतदाताओं को रिझाने के लिए बांटी जा रही साड़ियां, देखें वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनBihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़ेJammu-Kashmir News: टेरर फंडिंग मामले में डोडा और जम्मू जिले में NIA की छापेमारीKhatu Shyamji Stampede Sikar Rajasthan : भगदड़ में लोगों की मौत से दुखी हूँ, शोक सन्तिप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना : PM ModiKhatu Shyam Temple Stampede : खाटूश्यामजी में बड़ा हादसा: एकादशी के मेले में मची भगदड़ से तीन महिलाओं की मौत, चार श्रद्धालु घायल- देखें VIDEOबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाMaharashtra: संजय राउत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, 'सामना' में छपे कॉलम के बाद अब ED करेगी जांच; पढ़ें डिटेल्सCM KCR आज करेंगे 15 दिवसीय स्वतंत्र भारत वज्रोत्सव का शुभारंभ, 1.20 करोड़ ध्वज निशुल्क वितरित, कवि सम्मेलन-रैलियां होगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.