17 को कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान, छूटे व्यक्तियों का प्राथमिकता से होगा टीकाकरण

लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

By: Narendra Kushwah

Published: 14 Sep 2021, 01:02 AM IST

गुना। कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक ली। जिसमेंं उन्होंने निर्देश दिए कि 17 सितंबर को वैक्सीनेशन महा-अभियान चलाया जाएगा, जिसमें टीकाकरण से छूटे हुए लोगों को टीका लगवाने के लिए सभी जिम्मेदारी से काम करते हुए 36000 टीकाकरण के टारगेट को पूरा करने में जिम्मेदारी से काम करें। समीक्षा बैठक में जिपं सीईओ निलेश परीख, एडीएम विवेक रघुवंशी, संयुक्त कलेक्टर संजीव केशव पाण्डे, डिप्टी कलेक्टर आरबी सिण्डोस्कर एवं सोनम जैन, एसडीएम अंकिता जैन, एसडीएम राघौगढ़ अक्षय कुमार ताम्रवाल तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदार संबंद्ध रहे।
कलेक्टर ने कहा कि नगरीय क्षेत्र में सीएमओ तथा ग्रामीण क्षेत्र में एसडीएम, तहसीलदार व जनपद सीईओ सक्रियता से कार्य करते हुए पहले तो यह ज्ञात करें कि कौन-कौन लोग टीके से वंचित हो गए हैं, उन्हें समझा-बुझाकर टीकाकरण के लिए राजी करें। 17 सितंबर को टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका लगवाएं। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग में कार्यरत व्यक्तियों में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो जाए यह सुनिश्चित करें।
15 से जागरुकता कार्यक्रम चलेगा
डेंगू, चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए 15 सितंबर को जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें नागरिकों को जलभराव न होने देने, डेंगू- चिकनगुनिया से अपनी व बच्चों की सुरक्षा आदि के संबंध में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
उज्जवला योजना 2.0 अभियान के तहत 18 सितंबर को कार्यक्रम आयोजित होगा। उज्जवला योजना 2.0 अंतर्गत नि:शुल्क गैस कनेक्शन, सिलेंडर, रेगुलेटर, गैस चूल्हा वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें दोपहर 2 बजे स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसकी सभी तैयारी पूरी कर लें। 3 बजे से ऑनलाइन राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा, जिसमें जबलपुर से सीधा प्रसारण किया जाएगा।
कलेक्टर द्वारा सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि संतुष्टिपूर्वक शिकायतें बंद हो, जिससे ग्रेडिंग बनी रहे। खराब ग्रेडिंग होने पर कार्यालय प्रमुख के वेतन रोकने की कार्यवाही की जाएगी। बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि पटाखों के विक्रय संबंधी लाइसेंस की प्रक्रिया शुरू होगी, जिसमें यह सुनिश्चित करें कि किसी भी शहरी क्षेत्र के अंदर पटाखों का विक्रय न हो और पटाखे की दुकानें न लगे। कलेक्टर ने विभागों को समय सीमा में मार्क किए गए पत्रों की बिंदुवार समीक्षा की। संबंधित विभाग के अधिकारी से की गई कार्यवाही की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि जो कार्य नियमानुसार हो उसमें विलंब न करें। जिसमें पात्रता न हो उसकी जानकारी संबंधित को देते हुए निराकृत करें।
बालाभेंट में गौशाला निर्माण शुरू किया जाए
कलेक्टर ने ग्राम पंचायत बालाभेंट गौशाला निर्माण का कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश ईईआरईएस दिलीप देशमुख को दिए। उन्होंने नसबंदी फेल होने की शिकायतों के संबंध में सीएमओ को निर्देश दिए कि विगत 6 माह में नसबंदी फेल के कितने आवेदन प्राप्त हुए, उन्हें प्रस्तुत किया जाए। उन्होंने गुनिया नदी का सीमांकन कार्य शीघ्र कराने, 300 दिवस से अधिक की शिकायत निबटाने आदि के भी निर्देश दिए।

Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned