scriptफटकार से सीएसी, बीएसी नाराज, डीइओ ने कहा- तुम्हें किसने बनाया जन शिक्षक | latest hindi news from guna | Patrika News

फटकार से सीएसी, बीएसी नाराज, डीइओ ने कहा- तुम्हें किसने बनाया जन शिक्षक

locationगुनाPublished: Jul 05, 2018 03:17:28 pm

जन शिक्षकों ने दी सामूहिक इस्तीफा देने की चेतावनी

guna, guna news, guna bhopal, bhopal patrika, patrika news, teachers, shikshak, education, education department, student, deo, sanjay shreevastava,

फटकार से सीएसी, बीएसी नाराज, डीइओ ने कहा- तुम्हें किसने बनाया जन शिक्षक

गुना/आरोन. जन शिक्षा केंद्र शहरोक में जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव द्वारा एक जन शिक्षक को लगाई फटकार के बाद ब्लाक के सीएसी और बीएसी नाराज हो गए हैं। उन्होंने प्रशासन को ज्ञापन सौंपाकर सामूहिक रूप से जन शिक्षक एवं बीएससी के पद पर कार्य न करने की चेतावनी दी है। जन शिक्षकों ने बताया, राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा डाइट बजरंगगढ़ में निर्देश दिए गए थे कि जन शिक्ष केंद्र स्तर पर बेस लाइन एवं दक्षता उन्नयन और जायफुल लर्निंग के संबंध में कार्यशालाएं की जाएं।

इस संबंध में जन शिक्षा केंद्र शहरोक पर जन शिक्षक पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा ४ जुलाई को कार्यशाला आयोजित की गई थी। इसी बीच जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव शहरोक आए और जन शिक्षक पुरुषोत्तम शर्मा से अभद्रता की। इसी बात से सभी बीएसी और सीएसी नाराज हो गए हैं। उनके द्वारा प्रशासन को ज्ञापन दिया गया। ब्लाक में विरोध हो सकता है।

डीईओ ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल
जन शिक्षक शर्मा ने बताया कि डीईओ बोलने लगे तुम कहां जा रहे हो। जब शर्मा द्वारा बताया कि सर में जन शिक्षक हूं और कार्यशाला में जा रहा हूं, जिसमें बीएसी भी आ रहे हैं। तब जिला शिक्षा अधिकारी बोलने लगे, कौन होता है सीएससी। जन शिक्षक किसने बनाया। बीआरसी कौन होता है जन शिक्षक बनाने वाला। आज से जन शिक्षक का आदेश निरस्त। अंदर बैठो। यह टिप्पणी स्टाफ पंजी पर भी अंकित की गई। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। इस वजह से ब्लाक में कार्यरत जन शिक्षक एवं बीएससी की कार्यानुमति की अनुशंसा एसडीएम आरोन द्वारा की गई। जन शिक्षकों ने अभी एक साथ हुआ, विरोध नहीं हुआ तो कल दूसरे के साथ हो सकता है।

सीएसी सहायक अध्यापक को नहीं बनाया जा सकता है। प्रभार दिया है। सीएसी के नाम पर पढ़ाते नहीं है। स्कूल से चले जाते हैं। उनको हिंदी की वर्णमाला भी नहीं आते हैं। स्कूल में पढ़ाई छोड़कर चले जाते हैं। न तो उनके पास डायरी है और नहीं पढ़ाई कराई। पूछा तो इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं। इस्तीफा दे दें, मैं दूसरे को नियुक्त कर दूंगा।
-संजय श्रीवास्तव, जिला शिक्षा अधिकारी गुना

ट्रेंडिंग वीडियो