रामनगर चौराहा से हटाया अतिक्रमण, दो दर्जन वाहनों के चालान बनाए

रामनगर चौराहा से हटाया अतिक्रमण, दो दर्जन वाहनों के चालान बनाए

Deepesh Tiwari | Publish: Sep, 04 2018 04:45:58 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

रामनगर चौराहा से हटाया अतिक्रमण, दो दर्जन वाहनों के चालान बनाए

गुना/राघौगढ़. शहर की सड़कों और रामनगर चौराहे पर जाम का कारण बना अस्थाई अतिक्रमण को पुलिस ने अभियान चलाकर हटा दिया। पुलिस ने सब्जी एवं फल के ठेलों सहित अन्य लोगों को अन्य जगह की व्यवस्था करते हुए निर्धारित स्थान पर लगाए जाने की हिदायत दी। पुलिस इस व्यवस्था की 15 दिन निगरानी करेगी। इसके बाद अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा। दरअसल, शहर की सड़कों पर पसरते अस्थाई अतिक्रमण को लेकर जगह-जगह जाम के हालातों को देखते हुए।

सोमवार को पुलिस की सख्त कार्रवाई उस समय सामने आई जब नगर निरीक्षक धीरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृृत्व मे डेढ़ दर्जन पुलिस कर्मियों ने रामनगर तिराहे एवं सड़क पर फल-सब्जी विक्रेताओं के ठेले एवं सड़क पर बैठने वाले अस्थाई लोगो को हटाकर हर घंटे में लगने वाले जाम से राहत दिला दी है। गौरतलब है कि राघौगढ़ की मुख्य सड़कों मे कटरा, रामनगर तिराहा और मंगल भवन के समीप हर रोज लगने वाले जाम के हालातों से लोगों को जूझना पड़ रहा है।

जहां मुख्य सड़कों पर टै्रक्टर ट्रालिया फंसने और ओटो की वजह से लगने वाले जाम से प्रशासन तंत्र बेखबर बना हुआ है। हालांकि नगर पालिका द्वारा शहर में इस व्यवस्था को बनाने के लिए ना केवल एक बैठक भी हुई थी बल्कि मुख्य बाजार में लक्ष्मण रेखा की तरह लाइन खींची गई थी। लेकिन यह व्यवस्था पूर्ण नहीं हो पाई। हालांकि इस व्यवस्था को सुधारने के लिए अब पुलिस प्रशसन सामने आ चुका है।

फिर दुकान लगाई तो सामान होगा जब्त
टीआई धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि हटाए गए फल एवं सब्जी विक्रेताओं को बैठने की उचित व्यवस्था करते हुए उन्हे हिदायत भी दी है कि अगर सड़क पर दोबारा बैठने की कोशिश की तो सामान समेट कर नगर पालिका मे भेज दिया जाएगा और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। साथ ही रामनगर एवं किला बाइपास के दोनों तिराहों की व्यवस्थाओं की निगरानी रखी जाएगी ताकि फिर से ऐसी स्थित ना बने बताया जा रहा है कि कुछ दिनों के भीतर मुख्य चौराहे एवं सड़कों पर आवागमन क बीच परेशानी का सबब बना अस्थाई अतिक्रमण हटाने की तैयारी भी की जा रही है।

दो दर्जन टैक्सियों के बनाए चालान
पांच दिन पूर्व राघौगढ़ पुलिस ने यातायात व्यवस्था और टैक्सियों की लापरवाही पर नियंत्रण के लिए दो दर्जन टैक्सियों पर चालानी कार्रवाई की थी। इस दौरान टैक्सियों से थाना भर गया था जहां टीआई धीरेंद्र प्रताप सिंह ने टैक्सी चालकों को नियम से संचालन करने की हिदायतें भी दी हैं। इसी तरह आने वाले समय में भी चालानी कार्रवाई की जाएगी।

Ad Block is Banned