लाइब्रेरी की 25 हजार किताबें होंगी ऑनलाइन

लाइब्रेरी की 25 हजार किताबें होंगी ऑनलाइन

Deepesh Tiwari | Publish: Sep, 11 2018 03:53:17 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

लाइब्रेरी की 25 हजार किताबें होंगी ऑनलाइन

गुना. डिजीटल लाइब्रेरी की 25 हजार किताबों को आनलाइन करने का रास्ता साफ हो गया है। दो साल से यह प्रोजेक्ट अटका हुआ था। करीब एक माह बाद भोपाल की एक संस्था इस काम की शुरुआत करेगी। इसके अलावा लाइब्रेरी में नए संस्करणों की आनलाइन किताबें खरीदी जाएंगी। इसके लिए कमेटी का गठन कर एक लाख रुपए का प्रावधान रखा है। यह सब निर्णय डिजीटल लाइब्रेरी की वार्षिक बैठक में लिए गए। बैठक में सबसे पहले आय-व्यय का अनुमोदन किया। लाइब्रेरी में 1.67 लाख रुपए से ज्यादा की आय हुई और पूरे साल में 32 हजार रुपए खर्च हुए। ग्रंथपाल नरेंद्र माथुर ने बताया, एक बाबू का लटैचमेंट लाइब्रेरी में की जाएगी। बैठक में एक दुकान का भी केस रखा था, उसका समाधान कर दिया गया। इसके पहले पाठकों ने कलेक्टर को अपनी समस्याएं बताईं। बैठक में कलेक्टर विजय दत्ता, नपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, केएल अग्रवाल, हरिशंकर विजयवर्गीय आदि उपस्थित रहे।

लगेगा वाटर फिल्टर और वाटर कूलर
लाइब्रेरी में पानी की दिक्कत को नपा द्वारा हल किया जाएगा। नपा द्वारा एक नल कलेक्शन किया जाएगा। साथ ही वाटर कूलर और फिल्टरर भी लगाया जाएगा। नपा द्वारा ही लाइब्रेरी के लिए अलग से लेटबॉथ बनाए जाएंगे, ताकि पुस्तकालय में आने वाले पाठकों को सुविधा मिल सके। लाइबे्ररी गुरुवार को छोडक़र शेष सभी दिन 6 घंटे खोली जाती है।

 

चूहे से दब गया बैंक का सायरन, कुंभराज पुलिस एक घंटा तक होती रही परेशान

वहीं दूसरी तरफ कुंभराज में शहर की बैंक आफ बडौदा की शाखा में सोमवार को अचानक सायरन बज गया। इस वजह से पुलिस करीब एक घंटे तक चकरघिन्नी होती रही। जांच में पता चला, बैंक में कोई चोर नहीं, बल्कि की चूहे से सायर बज गया था।
सायरन की आवाज पर एसआई मलखान सिंह परिहार पुलिस टीम के साथ बैंक शाखा पहुंचे लेकिन बैंक बंद मिला। तत्काल अधिकारियों को सूचना दी गई। थोड़़े समय बाद एक सहायक अधिकारी आए, बैंक खोला और अंदर पड़ताल की तो कुछ भी नहीं निकला। शाखा प्रबंधक अशोक दांगी ने बताया कि चूहे के टकराने से सायरन बजा था, कभी कभी ऐसा हो जाता है लेकिन किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ। सायरल की आवाज के साथ काफी संख्या में लोग जमा हो गए और सकते में आ गए। बाद में सायरल बंद किया गया लेकिन एक घंटे तक पुलिस चक्कर घिन्नी होती रही। लेकिन सब कुछ सुरक्षित देखकर राहत की सांस ली।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned