अनाथ आश्रम से गोद लीं बच्चियां, इटली के दम्पत्ति बने खुशी, अनमोल के माता-पिता

अनाथ आश्रम से गोद लीं बच्चियां, इटली के दम्पत्ति बने खुशी, अनमोल के माता-पिता

By: दीपेश तिवारी

Published: 24 May 2018, 12:22 PM IST

गुना। शहर के मां स्वरूपा अनाथ आश्रम में बुधवार को उत्सव जैसा माहौल था। इस आश्रम में रहने वालीं दो बच्चियां खुशी और अनमोल को अपना घर और माता-पिता मिल रहे थे। अनाथ आश्रम में सभी की लाड़ली इन दोनों बेटियों को गोद लेने इटली से डेनियल दम्पत्ति का गुना आगमन पहुंचे।
इसकी खबर जैसे ही आश्रम के अधिकारियों को दी गई, खुशी का वातावरण छा गया। डेनियल दम्पत्ति सबसे पहले गुना में दौरे पर आए प्रभारी मंत्री जयभान सिंह पवैया से सर्किट हाऊस में मिले। इसके बाद बच्चों को गोद लेने की प्रक्रियाओं को पूरी करते हुए मां स्वरूपा आश्रम पहुंच गए।

दम्पत्ति को देखते हुए खुशी और अनमोल की आंखों में अजीब सी चमक आ गई। दोनों बच्चियों को डेनियल दम्पत्ति ने गोद में उठा लिया। दम्पत्ति ने प्रभारी मंत्री समेत कलेक्टर बी. विजय दत्ता और अनाथ आश्रम के अधिकारियों को भरोसा दिलाया कि वह खुशी और अनमोल को सुंदर बचपन और उज्जवल भविष्य देंगे। इस मामले में प्रभारी मंत्री जयभान सिंह पवैया ने भी प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि उनके प्रभार वाले जिले में दो बेटियों को गोद लेने के लिए विदेशी दम्पत्ति आए हैं। वही डेनियल और बेलेंटीना भी बच्चियों को गोद लेकर भावुक हो गए। बच्चियों को देखकर उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। उनका कहना था कि हम अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे कि हमें इन बच्चियों को पाकर कितनी खुशी हो रही है।

मेधावी हैं दोनों बच्चियां
खुशी और अनमोल दोनों क्रमश: 8 और 7 वर्षीय हैं। दोनों ही बेटियां मेधावी छात्रा भी हैं। वह इस समय क्राईस्ट स्कूल में अध्ययनरत हैं और शिक्षा को लेकर उत्साहित हैं। इटली में अपनी शिक्षा-दीक्षा को लेकर दोनों खुश नजर आईं। उनका कहना है कि हमारे माता पिता भी हमें इतनी अच्छी शिक्षा नहीं दे पाते। जो हमें हमारे नए माता पिता द्वारा मिलने जा रही है।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned