हल्की बारिश से बढ़ी उमस अब तेज बारिश का इंतजार

हल्की बारिश से बढ़ी उमस अब तेज बारिश का इंतजार
guna

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Jun, 29 2015 11:55:00 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

मानसून की पहली बारिश के बाद आसमान साफ हो गया,वहीं धूप के तीखे तेवर और उमस ने लोगों को

गुना।मानसून की पहली बारिश के बाद आसमान साफ हो गया,वहीं धूप के तीखे तेवर और उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया। सोमवार को हल्की रात में 16 मिली मीटर बारिश तो हुई लेकिन वह लोगो को उमस और गर्मी से राहत नहीं दिला सकी।


पिछले साल की तुलना मं इस साल जिले में लभगग सवा सौ मिली मीटर अधिक बारिश हो चुकी है। जबकि विगत वर्ष इस जून अंत तक मात्र 39.3 मिली मीटर बारिश हुई थी।वहीं इस साल 30 जून तक 122.2 मिली मीटर बारिश हो चुकी है। उधर मौसम विभाग का कहना है कि कम दबाव का क्षेत्र बनने से एक दो दिन में बारिश का अनुमान है।


एक जून से 29 जून तक जिला मुख्यालय पर में 145.2 मिलीमीटर, बमोरी 79, आरोन 83, राघौगढ़ 186, चांचौड़ा 108 और कुंभराज में 132.0 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है।जबकि सोमवार को 16.6 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई।जिले की सामान्य वर्षा 1053.5 मि.मी. है। मौसम विभाग के अनुसार अभी भी जिले में मेें कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। एक दो दिन बारिश हो सकती है।


सोमवार को रात में तेज आंधी के साथ कुछ समय बारिश हुई। इसी तरह दिन मे भी हल्की बूंदा बांदी से हुई। लेकिन इसके बाद निकली धूप से गर्मी और उमस भर माहौल रहा।


मानसून की पहली बारिश के बाद ही क्षेत्र में किसान बौनी में जुट गया है और जल्दी से जल्दी बौनी का काम पूरा करने में जुटा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned