scriptडमरू बजाकर हड़ताल पर जाएंगे नियमित कर्मचारी | madhya pradesh regular employee protest latest news in hindi | Patrika News

डमरू बजाकर हड़ताल पर जाएंगे नियमित कर्मचारी

locationगुनाPublished: Feb 26, 2018 01:19:33 pm

स्वास्थ्य विभाग के नियमित वेतन विसंगति को लेकर चल रही हड़ताल पर जाने की तैयारी

crime

गुना। जहां एक ओर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के नियमित वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर सोमवार से आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। इस आशय का निर्णय मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की बैठक में लिया गया। बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार 26 फरवरी को स्वास्थ्य विभाग के नियमित कर्मचारी रैली निकालकर गुना में एक मंदिर जाएंगे, जहां डमरू बजाकर आंदोलन की शुरूआत करेंगे।

27 फरवरी को भोपाल में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को और 28 फरवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन देंगे। उन्होंने ऐलान किया कि 7 मार्च से अनिश्चित कालीन हड़ताल की जाएगी। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र के सभी उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर तालाबंदी भी होगी। वहीं नियमितीकरण की मांग को लेकर हड़ताल संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने रविवार को हड़ताल पर हाथ में मेंहदी लगाकर ‘कमल का फूल हमारी भूल’ स्लोगन लिखकर सरकार का विरोध किया।

 

लोधी-लोधा समाज संगठन में पड़ी फूट
इधर, अखिल भारतीय लोधी-लोधा-लोध महासभा में आय-व्यय का हिसाब न देने के मामले को लेकर फूट पड़ गई है। युवा जिलाध्यक्ष पद से लालाराम लोधा को निष्कासित कर दिया है। लोधा ने महासभा के निर्णय के बाद लोधा-लोधी युवा संगठन के नाम से एक नया संगठन बनाया और बैठक भी करके 11 अप्रैल से शुरू हो रही भागवत कथा एवं 18 अप्रैल को ग्राम पुरापोसर में होने जा रहे विवाह सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा हुई।

महासभा के अध्यक्ष डा. कल्याण सिंह के अनुसार लालाराम द्वारा आय-व्यय का लेखा-जोखा नहीं दिया जा रहा था। उनको हटाकर मनोज लोधा को युवा जिलाध्यक्ष बनाया गया है। उधर लोधा-लोधी युवा संगठन की पुरापोसर के बगीचे में लालाराम लोधा की अध्यक्षता में हुई बैठक में रूपरेखा बनाई। बैठक में पिछले विवाह सम्मेलन की डीवीडी कैसेट भी निशुल्क वितरण की गई। जानकारों का मानना है कि लोधी समाज में आयी फूट से अंदोलन कमजोर पड़ने के आसार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो