script

पिछले चुनाव में शामिल कई दल मैदान से बाहर, आप व बसपा के उम्मीदवार घोषित

locationगुनाPublished: Nov 09, 2018 01:07:21 pm

Submitted by:

Amit Mishra

प्रभात के साथ भाजपा उम्मीदवार दाखिल करेंगे नामांकन….

They take so much votes that the equation of BJP-Congress candidate's

bjp congress bsp

गुना। जिले की चार विधानसभा सीटों पर नाम निर्देशन पत्र जमा करने की प्रक्रिया जारी है। अब केवल एक दिन शेष बचा है और कई दल मैदान से बाहर नजर आ रहे हैं। वहीं अंतिम दिन भाजपा व कांग्रेस भी शक्ति प्रदर्शन करने को तैयार हैं।


भाजपा के चारों प्रत्याशी जहां राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के साथ पर्चा दाखिल करने पहुंचे तो वहीं कांग्रेस के गुना व बमोरी प्रत्याशी भी अपना नामांकन दाखिल करने के लिए जाएंगे।


उल्लेखनीय है कि भाजपा व कांग्रेस ने तो सभी चार विधानसभाओं में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और कांग्रेस के बमोरी प्रत्याशी को छोड़कर सभी एक-एक बार अपना नामांकन भी भर चुके हैं। लेकिन पिछले चुनावों में मैदान में उतरे कई दल अब तक बाहर हैं।

वर्ष 2013 में तीन-तीन सीटों पर चुनाव लडऩे वाली लोक जन शक्ति पार्टी एवं समाज वादी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों को नहीं उतारा है। दो सीटों पर चुनाव लडऩे वाले बहुजन संघर्ष दल भी मैदान से बाहर है।

कईयों ने भरा नामांकन….
गुरूवार को गुना से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्र प्रकाश अहिरवार अहिरवार सहित 7 लोगों ने नामांकन दाखिल किए। वहीं बमोरी सीट पर कुल 5 नामांकन आए। जिनमें भाजपा से जयकिशन, आप से दिनेश सिंह रघुवंशी, बसपा से डा. ओपी त्रिपाठी, पिछड़ा समाज पार्टी यूनाईटेड से सेवक राम कुशवाह व एक निर्दलीय श्याम सुंदर शामिल है। चाचौड़ा में बसपा से पूरनसिंह भील के अलावा दो निर्दलीय शिवनारायण व योगेश खरे ने फार्म जमा किया है।

 

जिले की राघौगढ़ विधानसभा में पिछले चुनाव में कुल 11 प्रत्याशी मैदान में थे। जिनमें बसपा, सपा और लोक जन शक्ति पार्टी के अलावा छह निर्दलीय प्रत्याशी भी अपना भाग्य आजमा रहे थे। लेकिन इस बार गुरूवार तक भाजपा व कांग्रेस के अलावा केवल भारतीय वीरदल से ध्यानसिंह पर्चा भरा है।

गुना में सबसे अधिक 13 फार्म भरे गए…
गुना विधानसभा से अब तक कुल 13 उम्मीदवार फार्म जमा कर चुके हैं। जिनमें भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, एसयूसीआईसी व शिवसेना के घोषित उम्मीदवारों के अलावा पार्टी के डमी प्रत्याशी और निर्दलीय शामिल हैं।

यहां से भारतीय जनता पार्टी की ओर से गोपीलाल जाटव के अलावा चार अन्य ने भी नामांकन भरा है। वहीं कांगे्रस की ओर से एक अतिरिक्त फार्म डाला गया है। वहीं चार फार्म निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में आए हैं। वहीं बमोरी में 8, चाचौड़ा में 6 और राघौगढ़ में 3 प्रत्याशी मैदान में है।


बसपा व आप ने घोषित किए उम्मीदवार….
इस बार मैदान में बसपा और आम आदमी पार्टी चारों सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। बसपा ने बमोरी से डा. ओपी त्रिपाठी, गुना से सुरेश कुमार, चाचौड़ा से राहुल बौद्ध और राघौगढ़ से बनवारी लाल अहिरवार को मौका दिया है।


वहीं आम आदमी पार्टी ने बमोरी से गिर्राज धाकड़, गुना से विजय अहिरवार, चाचौड़ा से विक्रमसिंह लोधी व राघौगढ़ से रूपसिंह धाकड़ को मैदान में उतारा है। बसपा के बमोरी प्रत्याशी ने अपना पर्चा दाखिल कर दिया है।

आज होगा शक्ति प्रदर्शन….
भाजपा आज जिला मुख्यालय पर शक्ति प्रदर्शन करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा गुना आ रहे हैं। दोपहर 12 बजे शास्त्री पार्क से जुलूस के रूप में सभी प्रत्याशी कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और पर्चा दाखिल करेंगे।


इसके अलावा कांग्रेस के बमोरी प्रत्याशी महेन्द्रसिंह सिसौदिया व गुना प्रत्याशी चंद्र प्रकाश अहिरवार भी शक्ति प्रदर्शन करते हुए अपना पर्चा दाखिल करेंगे। कांग्रेस का कोई बड़ा लीडर इसमें शामिल नहीं होगा। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भी शुक्रवार को ही नामांकन जमा करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो