विभागों की बड़ी कार्रवाई, शहर में मचा हड़कंप!

शहर की 25 होटलों पर छापे मारे, 15 होटलों पर मिले 29 घरेलू गैस सिलेंडर...

By: Amit Mishra

Published: 30 Dec 2018, 11:56 AM IST

गुना @मोहर सिंह लोधी की रिपोर्ट...
जिले में राजस्व और खाद्य विभाग ने होटलों पर संयुक्त कार्रवाई की। टीम ने 25 होटलों पर छापे मारे और 15 होटलों से 29 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए। इस टीम में दो नायब तहसीलदार और दो कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सहित डेढ़ दर्जन से अधिक अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे। कार्रवाई करते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कई होटल संचालकों ने गैस सिलेंडर छिपा लिए तो कई होटलों से जब्त कर लिए गए।

 

टीम ने 29 सिलेंडर किए जब्त...
शहर में कई होटलों पर घरेलू गैस सिलेंडरों के उपयोग होने की शिकायत आ रही थीं। एसडीएम अखिलेश जैन ने गुना एसडीएम का प्रभार लेने के बाद पहली कार्रवाई घरेलू गैस सिलेंडरों के दुरुपयोग को रोकने पर की। एडीएम जैन ने नायब तहसीलदार सोनू गुप्ता, कनिष्ट आपूर्ति अधिकारी आशीष चतुर्वेदी और नायब तहसीलदार मोहित जैन और कनिष्ट आपूर्ति अधिकारी इंदु शर्मा की टीम बनाई। इस टीम ने 29 सिलेंडर जब्त किए हैं।

 

नीले रंग के सिलेंडर का प्रावधान...
राजस्व एवं खाद्य विभाग द्वारा गुना शहर के विभिन्न होटलों एवं खाद्य प्रतिष्ठानों पर जांच की गई। जिसमें विभिन्न प्रतिष्ठानों से 29 घरेलु लाल रंग के गैस सिलेंडर जब्त किए। उन्होंने बताया कि उक्त सभी के प्रकरण तैयार कर कलेक्टर न्यायालय को प्रेषित किए जा रहे हैं। आगे भी औचक निरीक्षण किए जाएंगे। खाद्य प्रतिष्ठानों पर नीले रंग के व्यसायिक सिलेंडर इस्तेमाल किए जाने का प्रावधान है।

होटलों में उपयोग हो रहे थे घरेलू सिलेंडर...
टीमों ने कई बड़ी होटलों पर भी छापा मारे। कई जगह सफलता मिली तो कई जगह होटलों पर पहले से ही सूचना पहुंच गई। टीमों ने उत्तम भोग से दो सिलेंडर, स्वास्तिक होटल से तीन, बंशीवाला होटल से तीन घरेलु गैस सिलेंडर जब्त किए। इसके अलावा अमन होटल, आर्य समाज के सामने की तीन होटलों से एक-एक, मुरैना गजक भंडार से एक सिलेंडर जब्त किया।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned