गुना से भोपाल, बीना के लिए चलाई जाए मेमो ट्रेन : सांसद केपी यादव

- अशोकनगर होते हुए दिल्ली सुपर फास्ट ट्रेन चले, चंदेरी से ललितपुर रेलवे लाइन का शीघ्र निर्माण हो

By: Narendra Kushwah

Updated: 17 Mar 2021, 09:34 PM IST

गुना।अशोक नगर होते हुए दिल्ली के लिए एक सुपरफास्ट ट्रेन की शुरुआत की जाए गुना से बीना, गुना से भोपाल बीना अशोकनगर गुना ग्वालियर से इंदौर, बीना, भोपाल के लिए मेमो ट्रेन शुरू की जाए। इस आशय की मांग लोकसभा सत्र में गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के सांसद डा. केपी यादव ने रखी। उन्होंने सरकार से उम्मीद जताई उनकी मांगों को गंभीरता से विचार कर पूरा किया जाएगा।
सांसद यादव ने लोकसभा सत्र में कहा कि ऐतिहासिक पर्यटन नगरी चंदेरी को रेलवे लाइन से जोडऩे के लिए सांसद डॉक्टर के पी यादव ने लोकसभा के बजट सत्र में रेलवे लाइन से पिपरई होते हुए ललितपुर जोडऩे की मांग की। उनका कहना था कि संसदीय क्षेत्र रेलवे के दृष्टिकोण से बहुत पिछड़ा हुआ है। संसदीय क्षेत्र गुना के अंतर्गत मेरे गृह जिला अशोकनगर से अगर दिल्ली जाना हो तो प्रतिदिन चलने वाली सुपर फास्ट कोई ट्रेन नहीं है, इसके लिए पहले भोपाल या बीना जाना पड़ता है।
उन्होंने कहा चंदेरी-पिपरई-ललितपुर रेलवे लाइन का कार्य पूर्व में प्राइमरी सर्वे कार्य पूरा हो चुका है,लेकिन यहां भी अभी तक कोई कार्य शुरू नहीं हो सका है। चंदेरी के रास्ते से पिपरई और ललितपुर को जोडऩे वाली 80 किलोमीटर रेल लाइन पर बजट राशि जल्द से जल्द आवंटित कर कार्य को शुरू किया जाए । सांसद ने कहा कि गुना से आरोन-सिरोंज-गंजबासौदा तक 120 किलोमीटर तक रेल लाइन डलवा कर रेल सुविधा प्रारंभ किए जाने की मांग कई वर्षों से चल रही है। जिसका सर्वे रेल विभाग द्वारा तीन-चार बार किया जा चुका है। इस रेलवे लाइन के कार्य को भी जल्द मंजूरी देकर कार्य को शुरू किया जाए। सवाई माधोपुर शिवपुरी झांसी रेल लाइन का कार्य दोबारा सर्वे कराकर इस कार्य को जल्द से जल्द शुरू कराया जाए। उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र में जितने भी फाटक हैं वहां पर अंडर ब्रिज या ओवरब्रिज बनाया जाए।

Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned