scriptMinister in charge Tomar said: Doctor sir, two and two are four, give | प्रभारी मंत्री तोमर बोले : डॉक्टर साहब दो और दो चार होते हैं सीधा जवाब दो | Patrika News

प्रभारी मंत्री तोमर बोले : डॉक्टर साहब दो और दो चार होते हैं सीधा जवाब दो

-जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, कोविड वार्ड के जर्जर रास्ते पर जताई नाराजगी, यात्री प्रतीक्षालयों को दिखवाएंगे

गुना

Published: January 08, 2022 12:59:47 am

गुना। डॉक्टर साहब, मुझे ये बताएं कोविड वार्ड के रास्ते को सही बनवाने के लिए पिछले दौरे के समय कहकर गया था, अभी तक क्यों नहीं बना। कौन बनाएगा यह रास्ता किससे कहूं, मुझे इधर-उधर की नहीं सुनना,सीधा जवाब दो। मैं जानता हूं कि दो और दो चार होते हैं,वही करता हूं और वही सुनना चाहता हूंं। यह सुनकर कुछ देर के लिए डॉक्टर हर्षवर्धन जैन अवाक रह गए। यह नजारा था जिला अस्पताल परिसर का, जहां प्रदेश के ऊर्जा और जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने इस दौरान कुछ मरीजों से भी हाल-चाल पूछे।
शुक्रवार को गुना अंचल के ग्रामीण क्षेत्र में ओलावृष्टि गांवों का दौरा करने के बाद तोमर देर शाम जिला अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने कोविड से निपटने के लिए की गई व्यवस्थाओं को बारीकी से देखा। फीवर क्लीनिक को देखा और कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए से कोविड को लेकर की गई सारी तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वहां और व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। कोविड वार्ड जाने के समय उन्हें जिला अस्पताल परिसर में सड़क में गड्डे और उसमें भरे पानी को देखकर सिविल सर्जन और प्रभारी सीएमएचओ डा. हर्षवर्धन से पूछा। प्रभारी मंत्री तोमर ने कलेक्टर से कहा कि अस्पताल का बजट आ जाए तो सड़क भी बनवा दें, इसके साथ पानी की निकासी का इंतजाम कराएं, जिससे सड़क पर पानी न भर सके। उन्होंने कोविड से निपटने के लिए वहां रखे ऑक्सीजन सिलेण्डरों की व्यवस्था देखी और सिविल सर्जन से उनकी संख्या के बारे में पूछा तो सिविल सर्जन ने बताया कि जिला चिकित्सालय के कोविड-19 के आईसीयू वार्ड में दस बेड,नवीन बिल्डिंग में ऑक्सीजन युक्त 60 बेड तथा पुरानी बिल्डिंग में 150 बेड की उपलब्धता है। आमजनों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 24 घंटे चिकित्सकों की विभिन्न शिफ्टों में तैनाती की गई है। इसके बाद वे कोविड वार्ड गए, जहां मरीजों से उनके स्वास्थ्य और मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जाना। तोमर ने साफ लहजे में कहा कि इलाज के अभाव में किसी मरीज की जान नहीं जाने दी जाए, यदि ऐसा होता है तो संबंधित अधिकारी को छोड़ा नहीं जाएगा।
प्रभारी मंत्री तोमर बोले : डॉक्टर साहब दो और दो चार होते हैं सीधा जवाब दो
प्रभारी मंत्री तोमर बोले : डॉक्टर साहब दो और दो चार होते हैं सीधा जवाब दो

कोविड को हम हराएंगे : तोमर
जिला अस्पताल में कोविड से निपटने के पूरे इंतजाम देखने को बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि गुना जिला अस्पताल में कोविड से निपटने के लिए सभी इंतजाम हो गए हैं। दवाएं और ऑक्सीजन सिलेण्डर भी पर्याप्त हैं। जिला अस्पताल में जो भी कमी सामने आई है, उसको दूर करने के कलेक्टर और सिविल सर्जन को निर्देश दिए हैं। आम जन को चाहिए कि वह कोविड को हराने के लिए स्वयं मास्क पहने, सोशल डिस्टेंस का पालन करे और करवाए।
दिखवाएंगे यात्री प्रतीक्षालयों को
जिला अस्पताल में विधायक गोपीलाल जाटव की विधायक निधि से बने चार अनुपयोगी यात्री प्रतीक्षालय को लेकर संवाददाताओं ने पूछा कि यहां बस भी नहीं आती फिर भी चार यात्री प्रतीक्षालय बनाकर पैसे का दुरुपयोग किया है, क्या इसकी जांच करवाएंगे। इस पर प्रभारी मंत्री प्रद्युम्र सिंह तोमर का कहना था कि हम इस मामले को दिखवाएंगे। स्मरण रहे कि इन अनुपयोगी यात्री प्रतीक्षालयों का मामला पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।
ग्राम पंचायत स्तर तक होगा सर्वे : प्रद्युम्न
प्रभारी मंत्री से जब पूछा गया कि ओला वृष्टि से फसल प्रभावित क्षेत्र का आपने भ्रमण किया है, शिकायत आ रही है कि पटवारी आधा-अधूरा सर्वे कर रहे हैं।इस पर तोमर का कहना था कि ओला वृष्टि से प्रभावित फसलों को मैंने देखा है, किसानों का काफी नुकसान हुआ है। ओला पीडि़त क्षेत्रों में सर्वे ग्राम पंचायत स्तर तक होगा। किसी भी किसान को मुआवजे से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। किसानों की फसल का जो नुकसान हुआ है इस मामले को लेकर हमारे महाराज साहब और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेहद चिंतित हैं और इसकी भरपाई केन्द्र व प्रदेश सरकार जरूर करेगी। चर्चा और जिला अस्पताल के भ्रमण के समय मुख्य रूप से विधायक गोपीलाल जाटव, भाजपा जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिकरवार, कलेंक्टर फ्रेंक नोबल ए, एसपी राजीव कुमार मिश्रा, एडीएम विवेक रघुवंशी,सहायक संचालक सामाजिक न्याय विभाग बीके माथुर सीएमएचओ व सिविल सर्जन डा. हर्षवर्धन जैन आदि उपस्थित थे।
कई गांवों का किया दौरा
प्रभारी मंत्री तोमर भोपाल से ग्वालियर जाते समय राघौगढ़, चांचौड़ा, बीनागंज आदि क्षेत्रों में गए जहां ओला वृष्टि से प्रभावित फसलों की वस्तु स्थिति देखी और पीडि़त किसानों को हर संभव मदद कराने का भरोसा दिलाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.