scriptदिग्विजय सिंह के MLA भाई की धमकी से ‘डर’ गया थाना प्रभारी, SP को चिट्ठी लिख करा लिया ट्रांसफर | mla laxman singh given threats to police station incharge | Patrika News

दिग्विजय सिंह के MLA भाई की धमकी से ‘डर’ गया थाना प्रभारी, SP को चिट्ठी लिख करा लिया ट्रांसफर

locationगुनाPublished: Nov 16, 2019 07:33:04 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

आरोपों पर लक्ष्मण सिंह की नहीं आई है सफाई

90.jpg
गुना/ पंद्रह साल बाद मध्यप्रदेश की सत्ता पर काबिज हुई कांग्रेस नेताओं के आगे अधिकारी सरेंडर कर रहे हैं। जो नेताओं से भिड़ रहे हैं, उनका तबादला सरकार कर दे रही है। कुछ ही खुद ही अपना ट्रांसफर करवा ले रहे हैं। ऐसा ही मामला अब मध्यप्रदेश के गुना जिले से सामने आया है। जहां दिग्विजय सिंह के विधायक भाई पर एक टीआई ने धमकी देने का आरोप लगाया है।
गुना जिले के चाचौड़ा थाना प्रभारी राम शर्मा ने गुना एसपी को 15 नवंबर को एक चिट्ठी लिखी। उस चिट्ठी में उन्होंने लिखा कि विधायक प्रतिनिधि सीताराम गुर्जर और नारायण सिंह भील द्वारा मेरे खिलाफ सोशल मीडिया पर वीडियो डाला जा रहा है। जिसमें मुझ पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि मैं भील समाज के लोगों के विरुद्ध ज्यादा कार्रवाई कर रहा हूं।
93.jpg
अपराध पर लगाम लगाई
टीआई राम शर्मा ने आगे लिखा कि हमारे थाना क्षेत्र में उक्त समुदाय विशेष द्वारा ही अधिकतम अपराध घटित किए जाते हैं। मैंने उन लोगों पर बार-बार दबिश देकर अपराध पर लगाम लगाई। जिस कारण उक्त समुदाय विशेष के लोगों पर अधिक कार्रवाई हुई। लेकिन आरोप लगाने वाला नारायण सिंह भील पूर्व में पुलिस के नाम पर लोगों से पैसा ऐंठता रहा है। इस कारण मैंने उसे थाने में आने से रोक लगा दिया। जिससे उसकी दलाली बंद हो गई है। सीताराम गुर्जर भी आपराधिक प्रवृत्ति का है। जिससे परेशान होकर आए दिन दोनों झूठी शिकायतें कर रहा है।
92_1.jpg

विधायक ने दी धमकी
टीआई राम शर्मा ने लिखा कि इन्हीं सब विवादों को लेकर पंद्रह नवंबर को मेरे मोबाइल पर विधायक चाचौड़ा लक्ष्मण सिंह का फोन आया और मुझे अपशब्द कहा। साथ ही कहा कि थाने पर चाचौड़ा पुलिस की दुकान का बोर्ड लगा दूंगा। उक्त कृत्य से मेरी वर्दी और मेरे आत्मसम्मान को बहुत ठेस पहुंची है, मैं ऐसे माहौल में अपनी नौकरी नहीं कर सकता हूं। मेरा निवेदन है कि मेरा थाना चांचौड़ा से कहीं और ट्रांसफर करने की कृपा करें।
लक्ष्मण की नहीं आई सफाई
हालांकि टीआई के आरोपों पर विधायक लक्ष्मण सिंह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लक्ष्मण सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भाई हैं। पिछले दिनों उन्होंने कमलनाथ की सरकार भी सवाल उठाया था। बागी तेवर की वजह से वह हमेशा चर्चा में रहते हैं। बीच-बीच में वह भाई को भी निशाने पर लेते रहते हैं।

एसपी ने कर दिया ट्रांसफर
वहीं, टीआई की गुहार के बाद गुना एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने आवेदन स्वीकार करते हुए ट्रांसफर कर दिया है। अब जामनेर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह यादव को चाचौड़ा का थाना प्रभारी बनाया गया है। जबकि चाचौड़ा थाना प्रभारी राम शर्मा को जामनेर भेज दिया गया है। इसे लेकर एसपी ने लेटर जारी कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो