script

जल्द जमा करें गाड़ी टैक्स नहीं तो हो सकती है बदनामी

locationगुनाPublished: Oct 24, 2021 06:25:22 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

राजस्व का जो लक्ष्य मिला है उसके हिसाब से अपना काम करना शुरू कर दें, क्योंकि इस वित्तीय साल में अगर राजस्व वसूली में पिछड़े तो कोई बहाना नहीं चलेगा।

जल्द जमा करें गाड़ी टैक्स नहीं तो हो सकती है बदनामी

जल्द जमा करें गाड़ी टैक्स नहीं तो हो सकती है बदनामी

गुना. अगर आपकी गाड़ी का टैक्स भी बकाया है, तो उसे जल्दी जमा कर दें, अन्यथा आपकी बदनामी हो सकती है, क्योंकि परिवहन विभाग ने उन लोगों के नाम सार्वजनिक करने का निर्णय ले लिया है, जिन्होंने लंबे समय से टैक्स जमा नहीं किया गया।

गुना में बनने लगी बकायादारों की सूची


भोपाल में हुई आरटीओ की बैठक में परिवहन आयुक्त मुकेश नायक ने कहा है कि जो वाहन मालिक टैक्स की राशि अदा नहीं कर रहे हैं। उनके नाम सार्वजनिक किए जाएं। इस आशय का आदेश मिलते ही गुना में ऐसे बकायादारों की सूची बनने लगी है। सूची सार्वजनिक होने पर मुख्य चौराहों पर भी लगाई जाएगी।

आरटीओ ने पेश किए आंकड़े


भोपाल में हुई बैठक में गुना समेत प्रदेश भर के सभी आरटीओ ने अपने जिलों के बकाया राशि के आंकड़े प्रस्तुत किए। इन्हें देखने के बाद परिवहन आयुक्त मुकेश जैन ने गुना समेत पूरे प्रदेश के आरटीओ से कहा है कि वे अपने-अपने यहां के बकायादारों के नामों की सूची बनाएं और उनके नामों की सूची बैंक की तरह सार्वजनिक करें। आरटीओ को समझाइश देते हुए यह भी कहा कि अभी तक जो भी चल रहा था उसे भूल कर राजस्व वसूली के लिए काम करना शुरू कर दें, क्योंंकि अगर सख्ती की जाती तो वाहन मालिकों पर टैक्स बकाया नहीं होता।
कोरोना ने बच्चों की आंखों को भी कर दिया कमजोर


कोई बहाना नहीं चलेगा


परिवहन आयुक्त ने इस बैठक में कहा कि राजस्व का जो लक्ष्य मिला है उसके हिसाब से अपना काम करना शुरू कर दें, क्योंकि इस वित्तीय साल में अगर राजस्व वसूली में पिछड़े तो कोई बहाना नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि जिन वाहन मालिकों पर टैक्स बकाया है उनके नाम बैंक जिस तरह से सार्वजनिक करती है उसी तरह वह भी पहले नाम सार्वजनिक करें, उसके बाद भी टैक्स जमा करने नहीं आते हैं तो गउनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इसमें पुलिस की मदद ली जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो