scriptनहीं पहुंचा राशन | Not arrived ration | Patrika News

नहीं पहुंचा राशन

locationगुनाPublished: Dec 14, 2018 09:26:58 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

पत्रिका ने शुक्रवार को शहर की इन दुकानों का जायजा लिया तो दो दुकान समय से पहले बंद मिलीं। दुकानों का खुलने और बंद होने का समय भी निर्धारित है, लेकिन कुछ दुकानों पर तो समय भी अंकित नहीं है।

patrika news

पत्रिका ने शुक्रवार को शहर की इन दुकानों का जायजा लिया तो दो दुकान समय से पहले बंद मिलीं। दुकानों का खुलने और बंद होने का समय भी निर्धारित है, लेकिन कुछ दुकानों पर तो समय भी अंकित नहीं है।

गुना. दो लाख परिवारों का राशन जिन उचित मूल्य की दुकानों के भरोसे है, उनके खुलने और बंद होने का समय निश्चित नहीं है। पत्रिका ने शुक्रवार को शहर की इन दुकानों का जायजा लिया तो दो दुकान समय से पहले बंद मिलीं। दुकानों का खुलने और बंद होने का समय भी निर्धारित है, लेकिन कुछ दुकानों पर तो समय भी अंकित नहीं है। महावीरपुरा में संचालित दुकान 12 बजे बंद मिली तो बाइपास संचालित दुकान भी समय से पहले बंद हो गई। नपा क्षेत्र के 37 वार्डों में 37 कंट्रोल की दुकान हैं और जो भाजपा या कांग्रेस नेता की है तो कोई दुकान उनके भाई-भतीजे के नाम पर। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों पर भी नेताओं का बोलबाला है। इस वजह से जब तक ज्यादा विरोध नहीं होता, तब तक कोई ठोस कार्रवाई भी नहीं होती। गुना शहर के वार्ड 25 में संचालित दुकान पर कई अनियमिताएं सामने आने के बाद जब लोग मुखर हुए तब वार्ड 26 में अटैच की है। इसके बाद भी कई दुकानों का ढर्रा नहीं सुधरा है। पूरे जिले में 218 दुकानें हैं और इनके माध्यम से 1.94 लाख परिवारों को गेहूं, चावल, शक्कर, तेल और नमक का वितरण होता है। इस बारे में जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी ज्योति बघेल का कहना है कि दुकानों का समय निर्धारित है। अगर कोई दुकान बंद है तो मुझे उसी समय बताते। सभी दुकानों पर राशन एक महीने पहले पहुंचा दिया जाता है। जनवरी महीने का राशन भी वितरित होने लगा है।

स्थान/समय
महावीरपुरा एबी रोड गुना, दोपहर 12 बजे

शहर के महावीरपुरा की कंट्रोल दुकान एबी रोड के ओवर ब्रिज के नीचे संचालित हैं, जो शुक्रवार को दोपहर 12 बजे बंद थी। जबकि दुकान का खुलने का समय 9-1 और दोपहर 3-6 बजे तक है।

स्थान/समय
भुल्लनपुरा बाइपास गुना, दोप. 12.45

नगर पालिका के वार्ड 23 की दुकान भुल्लन पुरा के बाइपास स्थित है, यह दुकान भी 12.45 बजे बंद मिली। इसी तरह नपा क्षेत्र में संचालित 37 दुकानें महीने में कई दिनों तक बंद मिलती हैं।

स्थान/समय
बीजी रोड गुना, दोपहर 1.00 बजे
बीजी रोड पर गंगा कालोनी में यह दुकान संचालित हैं ये दुकान खुली थी और जनवरी महीने के लिए राशन आया था, जिसे दुकान में रखा जा रहा था। उधर, कई दुकानों में अब तक राशन नहीं पहुंचा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो