scriptमध्यप्रदेश के तीन तहसीलदारों को नोटिस जारी, साथ ही जानें मुख्यमंत्री कन्या विवाह कब कहां होेंगे | Notice to Guna, Bamori and Aaron Tehsildar on negligence | Patrika News

मध्यप्रदेश के तीन तहसीलदारों को नोटिस जारी, साथ ही जानें मुख्यमंत्री कन्या विवाह कब कहां होेंगे

locationगुनाPublished: May 23, 2022 11:17:48 am

– तहसीलदारों पर कार्य में लापरवाही का आरोप – गुना, बमोरी और आरोन के हैं ये तहसीलदार- आरओ बैठक में कलेक्टर ने कहा, ‘सीमांकन जरीब से नहीं मशीन से करें’

guna.jpg

गुना । Guna
आरओ बैठक में राजस्व कार्यों की समीक्षा में लापरवाही बरतने पर मध्यप्रदेश के तीन तहसीलदार गुना, बमोरी, आरोन के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। दअरसल कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्व अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की, इस दौरान समीक्षा में तीन तहसीलदारों द्वारा लापरवाही बरतने का मामला सामने आया।

कलेक्टर ने कहा कि जिन पटवारी हल्कों में ज्यादा पेंडिंग निराकरण शेष हैं, उन सभी हल्कों में राजस्व शिविर ग्रामीण क्षेत्र में लगाएं। राशन की उचित मूल्य दुकानों पर मूंग वितरण कार्य को देखते हुए सभी राजस्व अधिकारियों की इन दुकानों की सतत् निगरानी रखी जाए। सभी राजस्व अधिकारी सीमांकन पूर्णं करें। खेती सीमांकन जरीब से न करते हुए मशीन से करने के निर्देश दिए।

सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने राजस्व विभाग की 50 दिवस से अधिक अवधि की लंबित शिकायतों को प्राथमिकता से निराकरण के निर्देश दिए। सीएम हेल्पलाइन डेस्क बोर्ड की प्राइज वाली चारों स्कीम पर प्राथमिकता से कार्रवाई करने के लिए सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया। अनुविभागीय अधिकारियों को निरंतर समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण का लक्ष्य 80 प्रतिशत प्रत्येक राजस्व अधिकारियों को रखने के निर्देश दिए।

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अपर कलेक्टर आदित्य सिंह, संयुक्त कलेक्टर आरबी सिण्डोस्कर एवं सोनम जैन सहित अनुविभागीय अधिकारी गुना, राघौगढ़, आरोन एवं चांचौड़ा एवं तहसीलदार, नायब तहसीलदार गुना ग्रामीण, गुना नगरीय, बमोरी, आरोन, राघौगढ़, कुंभराज और चांचौड़ा उपस्थित रहे। कलेक्टर ने नगरीय निकाय, पंचायती राज व्यवस्था के तहत पंचायतों के निर्वाचन के लिए आरक्षण के उपरांत निर्वाचन प्रक्रिया पर विशेष ध्यान देने को कहा।

नगर परिषद चांचौडा के कम्युनिटी हॉल चांचौडा में 3 जून को, जनपद पंचायत बमोरी, जनपद पंचायत गुना के ग्राम पंचायत मकरावदा (भैरोघाटी) एवं नगर पालिका राघौगढ के मंगल भवन साडा कालोनी राघौगढ़ में 6 जून को, जनपद पंचायत आरोन में 7 जून को, 8 जून को नगर परिषद आरोन के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय आरोन में, 9 जून को नगर पालिका गुना के हनुमान टेकरी, नगर परिषद मधुसूदनगढ के मंडी प्रांगण मधुसूदनगढ़ में, 20 जून को जनपद पंचायत राघौगढ़ के आइटीआइ ग्राउंड राघौगढ़, सामुदायिक भवन साडा कालोनी राघौगढ़ में, 21 जून को जनपद पंचायत चांचौड़ा के कम्युनिटी हॉल चांचौड़ा में, 22 जून को नगर परिषद कुंभराज के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुंभराज में सामूहिक विवाह सम्मेलन होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो