scriptअनियंत्रित होकर पलटा वाहन, दो मजदूरों की मौत, तीन घायल | NRI injured, returning to Mahakal from Ujjain, two laborers die | Patrika News

अनियंत्रित होकर पलटा वाहन, दो मजदूरों की मौत, तीन घायल

locationगुनाPublished: Aug 11, 2018 10:45:04 am

नेशनल हाईवे नंबर ४६ पर दो अलग-अलग हादसों में तीन एनआरआई घायल हो गए और दो मजदूरों की मौत हो गई।

accident

सोनभद्र में सड़क हादसा

गुना. नेशनल हाईवे नंबर ४६ पर दो अलग-अलग हादसों में तीन एनआरआई घायल हो गए और दो मजदूरों की मौत हो गई। एनआरआई उज्जैन से महाकाल के दर्शन कर आगरा की ओर लौट रहे थे। तभी देर रात को यह हादसा हो गया। वहीं दूसरी घटना में रोड पर जा रहे दो मजदूरों को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।
मलेशिया रहने वाले अप्रवासी महाकाल के दर्शन करने उज्जैन गए थे। वहां से गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात १३ सीटर फोर्स ट्रेवलर वाहन से लौट रहे थे। रात में लगभग डेढ़ बजे राघौगढ़ थाने के तहत आवन के पुल के पास हादसा हो गया।

यह हादसा सड़क पर बैठे आवारा मवेशी को बचाने के प्रयास में हुआ। अचानक मवेशी सामने आने से वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे के समय में वाहन में छह लोग सवार थे, से तीन घायल हो गए थे। घायलों में लीलावती नारायण (51), सावित्री (50) और सौर्यमान (54) घायल हो गए। से से लीलावती के सिर में आराम आई है।
डायल 100 ने पहुंचाया अस्पताल
सूचना पर डायल 100 की टीम मौके पर पहुंचे और घायलों को निकालकर राघौगढ़ अस्पताल ले जाया गया। जहां से लीलीवती को सिर में गंभीर चोट आने का कारण जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया।

रात में ही करीब २.१५ बजे वे जिला अस्पताल में भर्ती हुईं थी। लेकिन सुबह तक नहीं रुकीं। अन्य दो घायल गेल की एंबुलेंस से गुना में ही एक प्राईवेट अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे थे।
हाइवे पर अब तक आधा सैंकड़ा से अधिक मौतें
फोर लेन बनने के बाद यहां वाहन तेज स्पीड में चल रहे हैं। यही स्पीड लोगों के काल बन गई है। पिछले छह महीनों में हादसों में वृद्धि हुई है और ५० से ज्यादा लोग सड़क हादसों में अपनी जान गंवा चुके हैं। हाइवे के नव निर्माण और चौड़ाई बढऩे के बाद से तेज गति के कारण हादसों बढ़े हैं।

सड़क हादसे में दो की मौत
शुक्रवार सुबह के समय विजयपुर थाने के तहत सीएनजी पैट्रोल पंप के पास गेल चौराहे पर एक दर्दनाक हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई, लेकिन किसी ने भी पुलिस को सूचना देने की जहमत नहीं उठाई। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रेम नारायण यादव निवासी अहीरखेड़ी और कल्याण बैरागी निवासी राघौगढ़ सड़क पर काम कर रहे थे। तभी एक अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी।

लोग देखते रहे, नहीं दी सूचना
गंभीर रूप से घायल दोनों मजदूर करीब दो घंटे तक बारिश में सड़क पर ही पड़े रहे, लेकिन न तो किसी ने पुलिस को फोन लगाया और न हीं एंबुलेंस को। इसी दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। करीब दो घंटे बाद किसी ने हादसे की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव उठाकर पीएम के लिए राघौगढ़ अस्पताल भेजे गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो