एनएसयूआई ने किराए की साइकिलें खरीदकर किया महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

गत दिवस यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन में पुलिस ने जब्त कर ली थी साइकिलें

By: Narendra Kushwah

Published: 21 Jul 2021, 01:01 AM IST

गुना। एक तरफ जहां जनता महंगाई से परेशान हैं वहीं दूसरी ओर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले भी अब इसे अछूते नहीं रहे हैं। सबसे पहले यूथ कांग्रेस को साइकिल चलाकर प्रदर्शन करना इतना महंगा पड़ गया कि पुलिस ने न सिर्फ उनकी गिरफ्तारी कर ली बल्कि साइकिलें तक ट्रॉली में रखकर जब्त कर ली गईं। विरोध प्रदर्शन के इस एपीसोड से सबक लेते हुए जब एनएसयूआई ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करने का कार्यक्रम बनाया तो उनके समक्ष सबसे पहली परेशानी तो साइकिल को लेकर ही आई। जिससे निपटने के लिए उन्होंने किराए पर साइकिलें तो ले लीं। लेकिन पुलिस ने साइकिल तक नहीं चलाने दी। रोकने के लिए लक्ष्मीगंज शास्त्री पार्क वाले रोड पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। यहां तक कि एक नहीं बल्कि दो-दो बज्र वाहन से लेकर अश्रू गैस के गोले भी तैयार रखे गए।
महंगाई के खिलाफ इस विरोध प्रदर्शन में सबसे पहली बाधा पुलिस बनी, जिसने यह कहकर साइकिल नहीं चलाने दी कि आपको इसकी परमिशन नहीं है। यह सुनते ही कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। इसी दौरान वहां कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय पहुंच गए। जिन्होंने वहां मौजूद सीएसपी से निवेदन किया लेकिन जब उन्होंने अनुमति नहीं दी तो उन्होंने एसपी से फोन पर बात की तब जाकर रैली निकालने की अनुमति मिली। यहां से एनएसयूआई कार्यकर्ता साइकिल चलाते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे जहां एसडीएम अंकिता जैन को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अब भी पेट्रोल डीजल की बढ़ी हुई कीमतें कम नहीं हुई तो एनएसयूआई पूरे प्रदेश भर में उग्र आंदोलन करेगी।
आंदोलन के दौरान एनएसयूआई जिलाध्यक्ष दीपक यादव, प्रदेश महासचिव गौरव रघुवंशी, विधानसभा अध्यक्ष फलेषु सिसोदिया, पीजी कॉलेज अध्यक्ष शिवम रघुवंशी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय, मानसिंह परसौदा, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अपूर्व भार्गव, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दीपेश पाटनी, राजेंद्र तिवारी, ओपी त्रिपाठी, सीमा यादव, अनीश खान, आकाश रघुवंशी, अभिषेक रघुवंशी, बीके यादव, आवेश खान, आशीष जाटव, इकरार खान उपस्थित रहे हैं।
इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि अच्छे दिन का सपना दिखाने वाली भाजपा सरकार युवाओं, महिलाओं, व्यवसायियों सहित आमजन को दुर्दिन दिखा रही है। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष ने चेतावनी दी कि यदि बेरोजगारी, महंगाई सहित अन्य स्थानीय मुद्दों पर सरकार जल्दी ही नहीं चेती तो एनएसयूआई सड़क पर उतरकर उग्र प्रदर्शन करेगी और प्रदेश सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी।

Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned