scriptMP के इतना करीब आ चुका है ओमिक्रॉन, नए वैरिएंट को रोकने के खास इंतजाम भी नहीं | omicron has closer to MP no special arrangement to stop new variant | Patrika News

MP के इतना करीब आ चुका है ओमिक्रॉन, नए वैरिएंट को रोकने के खास इंतजाम भी नहीं

locationगुनाPublished: Dec 07, 2021 04:50:22 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश के बाडर से लगे तीन राज्यों गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान में ओमिक्रॉन पहुंचने के बाद प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है।

News

MP के इतना करीब आ चुका है ओमिक्रॉन, नए वैरिएंट को रोकने के खास इंतजाम भी नहीं

गुना. मध्य प्रदेश के बाडर से लगे तीन राज्यों गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान में ओमिक्रॉन पहुंचने के बाद प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है। राजस्थान की सीमा गुना जिले से लगी होने के कारण जिला प्रशासन की चिंता बढ़ना भी लाजिमी है। लेकिन, हकीकत में ऐसा नहीं है। पत्रिका पड़ताल में सामने आया है कि, पिछले हालात से प्रशासन, जनता ने अब तक कोई सबक नहीं लिया है।

जिले की सीमाएं

गुना जिले की सीमा से लगे राजस्थान में ओमिक्रॉन’ की दस्तक हो चुकी है। प्रशासन ने राजस्थान से गुना आने वाले प्रवेश द्वार पर कोई चैकिंग प्वाइंट नहीं लगाया है। लोगों की न तो स्क्रीनिंग की जा रही है और न ही ट्रेवलिंग हिस्ट्री दर्ज की जा रही है। रेल और बस मार्ग: रेलवे और बस रूट पर अभी किसी तरह का निगरानी तंत्र सक्रिय नहीं है। यदि, यहां हालात बिगड़े तो सांप निकलने के बाद लाठी पीटने जैसी ही स्थिति बचेगी, जिसे कंट्रोल करना शासन-प्रशासन के बहुत मुश्किल हो जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- पंचायत या बिजली विभाग का बकाया है तो प्रत्याशी नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, इन कामों पर लगा ब्रेक


हाट बाजार

राजस्थान की सीमा क्षेत्र में स्थित मोतीपुरा में हर रविवार को हाट बाजार लगता है। गुना जिले के 90 प्रतिशत दुकानदार जाते हैं। खरीदारी के लिए भी दोनों क्षेत्रों के लोग जाते हैं। ऐसे राजस्थान में ओमिक्रॉन की दस्तक है। यहां सतर्कता की विशेष जरूरत है।

 

पढ़ें ये खास खबर- तेंदुए के हमले से मासूम बच्ची की मौत, इलाके में दहशत


प्रवासी मजदूर

जिले में भूमिहीन और मजदूरों की संख्या ज्यादा है। हजारों रोजगार की तलाश में कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान जाते हैं। चिंता की बात यह है कि इन राज्यों में ओमिक्रॉन पहुंच चुका है।

 

सलमा आगा के नगमों ने बांधा समां, ‘दिल के अरमा…’ पर झूम उठे लोग, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x863xts
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो