scriptone more accused of killing 3 policemen killed in encounter | काला हिरण शिकार केस : 3 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले एक और आरोपी का एनकाउंटर, 10 हजार था इनाम | Patrika News

काला हिरण शिकार केस : 3 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले एक और आरोपी का एनकाउंटर, 10 हजार था इनाम

पुलिस कर्मियों की हत्या का एक और आरोपी ढेर। धरनावदा-भदौड़ी रोड पर अल सुबह एनकाउन्टर, मारा गया दस हजार का इनामी छोटू खान, एक पुलिसकर्मी भी मुठभेड़ में घायल।

गुना

Published: May 17, 2022 12:02:38 pm

गुना. गुना पुलिस को आरोन थानान्तर्गत पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में एक और सफलता उस समय लगी जब इस हत्याकांड का आरोपी छोटू उर्फ जहीर खान मोटर साइकिल से राजस्थान की और भाग रहा था। उसी समय पुलिस ने उसकी घेराबंदी की और धरनावदा थानान्तर्गत भदोड़ी रोड़, तेजाजी का चबूतरा ग्राम हरीपुर के पास उससे भिड़ंत हो गई और उसके द्वारा की गई फायरिंग का जवाब पुलिस ने गोलियों से दिया, जिसमें वह ढेर हो गया। उसकी लाश को पोस्टमार्टम के बाद उसके घर शाढोरा जिला अशोकनगर भेज दी है। पुलिस ने उस पर दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

News
काला हिरण शिकार केस : 3 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले एक और आरोपी का एनकाउंटर, 10 हजार था इनाम


पुलिस अधीक्षक ने की छोटू के एनकाउंटर में मारे जाने की पुष्टि

आरोन थानांतर्गत सगा बरखेड़ा के पास सहरोक की पुलिया पर शिकारियों ने तीन पुलिस कर्मी एसआई राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम मीणा की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिनको पुलिस विभाग ने शहीद का दर्जा दिया है। इनकी हत्या कर भागे बदमाशों की तलाश में गुना पुलिस जुटी हुई है। इस घटना के अज्ञात आरोपियों की तलाश व पतारसी के लिए पुलिस की अलग-अलग 12 टीमों का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें- सिरफिरे आशिक ने युवती की गोली मारकर की हत्या, शादी की खरीदारी करने आई थी बाजार


इस तरह रहा घटनाक्रम

पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा के अनुसार, घटना को अंजाम देने वाले शेष आरोपियों में से एक आरोपी छोटू उर्फ जहीर के 17 मई को सुबह पांच बजे करीब एक मोटर साइकिल से गुना तरफ से राजस्थान तरफ भागे जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस सूचना पर ग्राम भदोड़ी तेजाजी का चबूतरा ग्राम हरीपुर थाना धरनावदा पर पुलिस पार्टी लगाई जाकर चेकिंग कराई गई, जहां पर ग्राम भदोड़ी तरफ से उक्त मोटर साइकिल से आता दिखाई देने पर पुलिस ने उसको हाथ देकर रोकने का प्रयास किया तो आरोपी ने मोटर साइकिल रोड के साइड में पटककर पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। इस दौरान पुलिस ने उससे सरेंडर करने को कहा, लेकिन छोटू द्वारा पुलिस पर गोलियां चलाना शुरू कर दीं। इसपर पुलिस की ओर से भी आत्म रक्षार्थ में फायर किए गए।


मुठभेड़ में एक आरक्षक भी घायल

क्रॉस फायरिंग में 35 वर्षीय आरोपी छोटू उर्फ जहीर पिता जलील खान निवासी रेलवे स्टेशन के पास शाढौरा जिला अशोकनगर का रहने वाला ढेर हो गया। बताया जा रहा है कि, इस मुठभेड़ में भी विनोद धाकड़ नामक एक आरक्षक को गोली लगी है। उन्हें घायल अवस्था में नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है। जानकारी ये भी मिली कि, मुठभेड़ के दौरान पुलिस की तरफ से सात तो आरोपी की तरफ से 4 राउंड फायर किए गए।


इन धाराओं के तहत की गई कार्रवाई

बताया जा रहा है कि, मुठभेड़ के दौरान तीन पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले 9 आरोपियों के खिलाफ आरोन पुलिस थाने में पुलिस कर्मियों को मारने और हिरण के अलावा मोर के शिकार किए जाने के तहत धारा 302, 307, 395, 396, 397, 323,333,148,149 और वन्य प्राणी अधिनियम की धारा 9/51 तथा 25/27 आर्म्स एक्ट और धारा 201,202, 203 के तहत प्रकरण कायम किया था। पुलिस ने इन आरोपियों के नाम बाद में खोले। आरोपी शहजाद और छोटू पुलिस मुठभेड़ में मारे गए। नौशाद अपने घर में मरा मिला था।


विक्की और गुल्लू को तलाश रही पुलिस

मृतक शहजाद और नौशाद के पिता निसार और भाई सिराज को बीते रोज पुलिस ने लूटी गई इंसास समेत गिरफ्तार किया था। इस घटना के आरोपी जिया खान और शानू खान को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। छोटू खान आज मारा जा चुका है। विक्की और गुल्लू की पुलिस को तलाश है।

दूल्हे के हर्ष फायर का वीडियो वायरल, देखें वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.