scriptकचरा फेंकने पर 1 हजार तो 72 घंटे में बाउंड्री वॉल निर्माण शुरू नहीं कराया तो देना होगा 4 गुना हर्जाना | One thousand rupees will be fined if garbage is thrown | Patrika News

कचरा फेंकने पर 1 हजार तो 72 घंटे में बाउंड्री वॉल निर्माण शुरू नहीं कराया तो देना होगा 4 गुना हर्जाना

locationगुनाPublished: Dec 12, 2019 04:33:31 pm

Submitted by:

praveen mishra

-पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन क्वार्टरों का किया निरीक्षण

कचरा फेंकने पर 1 हजार तो  72 घंटे में बाउंड्री वॉल निर्माण शुरू नहीं कराया तो देना होगा 4 गुना हर्जाना

कचरा फेंकने पर 1 हजार तो 72 घंटे में बाउंड्री वॉल निर्माण शुरू नहीं कराया तो देना होगा 4 गुना हर्जाना

गुना। पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा मंगलवार को अचानक पुलिस लाइन के क्वार्टरों के पास पहुंचे तो उनको कुछ जगह गंदगी मिली, इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधितों से कहा कि वे अपने-अपने क्वार्टर के आसपास गंदगी न होने दें। वे एक माह बाद पुन: यहां आएंगे उनको गंदगी मिली तो एक हजार रुपए का जुर्माना होगा।

पुलिस लाइन में पहुंचने पर जब पुलिस अधीक्षक ने क्वार्टरों में रहने वाले परिवार के लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में जाना तो उन्हें बताया गया कि बारिश के समय बड़ी परेशानी होती है, उनके क्वार्टरों में पानी भर जाता है। उन्होंने उन क्वार्टरों में पानी न आए, इसके समुचित इंतजाम कराने के निर्देश दिए।


पांच थाना प्रभारियों की ली क्लास
पुलिस अधीक्षक लोढ़ा को पुलिस लाइन में रहने वाले सिटी कोतवाली प्रभारी, कैंट थाना प्रभारी, याना थाना प्रभारी, बमौरी थाना प्रभारी और झागर पुलिस चौकी के क्र्वाटरों के पास गंदगी मिली, जिसको देखकर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी को कचरा फेंकते हुए देखा तो उस पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि थाना परिसर में भी पूरी तरह साफ-सफाई रखी जाए।

 

72 घंटे में बाउंड्री वॉल निर्माण शुरू नहीं कराया तो देना होगा 4 गुना हर्जाना
शहर को स्वच्छ बनाने के प्रति नगर पालिका गंभीर नजर आने लगा है। इसी क्रम में 11 दिसंबर को नगर पालिका ने ऐसे भूखंड मालिकों को नोटिस देना शुरू कर दिया है जिनके खाली पड़े प्लॉट में गंदगी एकत्रित हो रही है। जिससे मोहल्लेवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नपा द्वारा दिए जा रहे नोटिस में भूखंड मालिकों को चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने नोटिस मिलने के 72 घंटे के अंदर बाउंड्रीवॉल निर्माण शुरू नहीं कराया तो संबंधित से चार गुना हर्जा खर्चा की वसूली की जाएगी।

 

उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत नगर की स्वच्छता व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए खाली पड़े भूखंड की बाउंड्री वॉल बनाने के लिए नोटिस देकर सूचित किया जा रहा है। इसी क्रम में 11 दिसंबर को सदर बाजार स्थित विजय क्लोथ स्टोर के संचालक मनीष जैन को नोटिस दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो