scriptपंखिड़ा ओ पंखिड़ा…गीत पर झूमे सभी | Pankhida o pankhara ... all over the song | Patrika News

पंखिड़ा ओ पंखिड़ा…गीत पर झूमे सभी

locationगुनाPublished: Oct 14, 2018 11:33:08 pm

महानगरों के पूजा पंडालों की तर्ज पर रंगीन रोशनी, मुंबई का फेमस बैंड, मैदान में करीब तीन से चार हजार युवा।

patrika news

Guna. Colored lights on the lines of worshiping Pandals of metropolis, Famous band of Mumbai, about three to four thousand youth in the field. This was the view of the Kasturi Gardens located on AB Road in the city. Here, ‘Guna Na Garba Pankhida-2011’ is being organized by Lions and Lions Club Central every year. During this program, Sundays are special.

गुना. महानगरों के पूजा पंडालों की तर्ज पर रंगीन रोशनी, मुंबई का फेमस बैंड, मैदान में करीब तीन से चार हजार युवा। यह नजारा था शहर के एबी रोड पर स्थित कस्तूरी गार्डन का। यहां लायंस एवं लायनेस क्लब सेंट्रल द्वारा हर वर्ष की तरह ‘गुना ना गरबा पंखिडा-2018 का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान रविवार की शाम खास रही। महशूर बॉलीवुड अभिनेत्री शहजहां पदमसी ने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कार्यक्रम में समां बांध दिया।
अभिनेत्री की मौजूदगी देखते हुए गरबा करने वाले युवा जोश से भरपूर दिखाई दिए और जमकर नृत्य किया। इस दौरान माता के प्रसिद्ध भजनों के अलावा कई बॉलीवुड गीतों पर देर रात तक गरबा किया गया। आयोजन की देखरेख के लिए लायंस क्लब के आशुतोष माहेश्वरी के अलावा विभिन्न सदस्यों ने पर्याप्त व्यवस्थाएं की थीं। युवाओं की सुविधा के लिए पंडाल में पर्याप्त स्पेस दिया गया था, ताकि गरबा करते समय कोई परेशानी न हो। जैसे-जैसे शाम ढलती गई, नृत्य की रफ्तार तेज हुई और युवाओं ने जमकर आनंद लिया।
‘मी टू जैसा बॉलीवुड में कुछ भी नहीं, यह व्यक्तिगत अनुभव
दिल तो बच्चा है जी, हाउसफुल 2 आदि मूवी में अपनी अदाकारी से जलवा बिखेर चुकीं अभिनेत्री शहजहां पदमसी लायंस क्लब द्वारा आयोजित गरबा महोत्सव से पहले गुना में पत्रकारों से मुखातिब हुईं। इस दौरान उन्होंने तमाम मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी। इस समय ट्रोल हो रहे ‘मी टू पर अपने विचार व्यक्त करते हुए पदमसी ने कहा कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बेहद साफ-सुथरी और महिलाओं को सम्मान प्रदान करने वाली है। इस तरह के मामले वहां नहीं आते हैं।
फिर यदि कुछ लोगों को परेशानी हुई है तो यह उनके व्यक्तिगत अनुभव हो सकते हैं। ऐसे बॉलीवुड में उन्होंने नहीं देखा है। वहां टेलेन्ट और लोकप्रियता ही काम दिलाती है। गुना में आयोजित कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए शहजहां लायंस एवं लायनेस क्लब के सदस्यों की सराहना करते हुए कहाकि इस तरह के आयोजन छोटे शहरों में होना बड़ी बात है। इतने बड़े स्तर के आयोजन से लगता है गुना महानगरों की तरह सोच रखता है और इसलिए इस शहर का भविष्य उज्जवल है।
प्रतियाभागियों को मिलेंगे इनाम
लायनेस अध्यक्ष दीपाली सिंघल ने बताया कि इस गरबा कार्यक्रम के दौरान विभिन्न केटेगरी में इनामों की संख्या भी बढ़ाई गई है। ताकि युवा और उत्साह के साथ अपना हुनर प्रदर्शित करें। सचिव संगीता जैन के अनुसार क्लब के सभी सदस्य इस आयोजन के लिए लंबे समय से जुटे हुए थे। 13 और 14 अक्टूबर को आयोजित गरबा महोत्सव के दौरान लगभग पूरा शहर कस्तूरी गार्डन में उमड़ पड़ा। क्लब अध्यक्ष आशुतोष माहेश्वरी ने बताया कि कार्यक्रम के प्रायोजक राधा ज्वेलर्स ने भी दर्शकों और प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो