scriptPardi girls excelled in sports at state level | पारदी समाज की दो बालिकाओं ने शिक्षा के साथ खेलकूद में राज्य स्तर पर किया उत्कृष्ट प्रदर्शन | Patrika News

पारदी समाज की दो बालिकाओं ने शिक्षा के साथ खेलकूद में राज्य स्तर पर किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

एसपी ने बालिकाओं को पुष्पगुच्छ देकर किया सम्मानित
गुना पुलिस की पहल ''आ अब लौट चलें, समाज की मुख्यधारा में हमारे साथ योजना के सफल परिणाम

गुना

Published: February 24, 2022 01:48:08 am

गुना. आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त जनजातियों को समाज की मुख्य धारा से जोडऩे के लिए जिले का पुलिस-प्रशासन लगातार काम कर रहा है। इस हेतु एक नवीन पहल करते हुए गत वर्ष 2021 में पारदी बाहुल्य क्षेत्र के ग्राम बीलाखेडी मे पारदी समाज के लोगों को अपराध छोड़कर समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए ''आ अब लौट चलें, समाज की मुख्यधारा में हमारे साथ कार्यक्रम का आयोजन कराया गया था । इसमें पारदी समाज के शिक्षित बच्चों को रोजगार उपलब्ध कराए गए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्थायों के साथ-साथ सरकार की विभिन्न हितकारी योजनाओं के मौके पर ही लाभ दिलाए गए थे । इस दौरान अपराधों में लिप्त 10-11 पारदी बदमाशों द्वारा आत्मसमर्पण भी किया गया था।
उक्त कार्यक्रम के आयोजन के बाद से कई जरायमपेशा पारदी बदमाशों द्वारा न केवल स्वयं के जीवन की दिशा एवं दशा को अपराध की तंग एवं मुश्किलों भरी राह से मुड़कर सम्मानजनक जीवन जीने की दिशा में मुढऩे के प्रयास किए गए बल्कि उनके बच्चों द्वारा कार्यक्रम से सीख लेते हुए अपने अच्छे भविष्य के सपने बुने गए। शिक्षा एवं खेलकूद के क्षेत्र में अथक प्रयास किए जाने लगे हैं।
इसी क्रम मे कुख्यात बदमाश रहे टकरार पुत्र दरबार पारदी निवासी चंदन खिरिया, खेजरा चक थाना धरनावदा की दो पुत्रियों 1- प्रीति पारदी एवं 2-अंजली पारदी द्वारा शिक्षा के साथ-साथ खेलों मे विशेष रुचि लेते हुए 07-10 जनवरी 2022 को बालाघाट मे आयोजित हुई कबड्डी की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता मे सीनियर महिला ओपन टीम की सदस्य के रुप मे हिस्सा लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया गया है।
इसके अतिरिक्त प्रीति पारदी ने 27-29 जनवरी 2022 को ग्वालियर मे हाफ मैराथन 21 किलोमीटर की महाविधालय संभाग स्तर की प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त करने मे अति महत्वपूर्ण सफलता अर्जित की गई, जो कि उनके परिवार व समाजजनों के साथ साथ गुना पुलिस के लिए बड़े ही हर्ष का विषय है ।
-
एसपी ने कार्यालय बुलाकर किया सम्मानित
गुना पुलिस की पहल के चलते उक्त दोनों ही बालिकाओं द्वारा प्रदेश स्तर पर किए गए इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बुधवार को एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने उक्त दोनों ही बालिकाओं को अपने कार्यालय में पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही एसपी द्वारा पारदी समाज के अन्य बच्चों से भी शिक्षा के साथ-साथ खेलों से जुड़कर प्रगति पथ पर अग्रसर होनेे और उत्कृष्टतम कार्य कर अपनी समाज एवं जिले का नाम रोशन करने की अपेक्षा की गई है ।
-
इनका कहना
जिनके द्वारा अपराध किए गए हैं उनके विरुद्ध गुना पुलिस की ओर से सख्त से सख्त कार्यवाहियां की गई हैं और जो अपराध छोडकर समाज की मुख्य धारा से जुडे हैं उन्हे आगे बढ़ाया जा रहा है। गुना पुलिस की इस प्रकार की कार्यवाहियां आगे भी जारी रहेंगी।
राजीव मिश्रा, एसपी गुना
पारदी समाज की दो बालिकाओं ने शिक्षा के साथ खेलकूद में राज्य स्तर पर किया उत्कृष्ट प्रदर्शन
पारदी समाज की दो बालिकाओं ने शिक्षा के साथ खेलकूद में राज्य स्तर पर किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.