ग्राम बांसखेड़ी में रात 3 बजे पारदियों ने डाली डकैती

सोने चांदी के आभूषण व नगदी सहित 45 हजार का माल ले गए बदमाश
जिसके घर डकैती उसके बेटे की सूझबूझ व ग्रामीणों की तत्परता से पकड़े गए 7 बदमाश, पुलिस ने बताया एक ही आरोपी
धरनावदा थाना क्षेत्र के ग्राम बांसखेड़ी में 8 से 10 बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

By: Narendra Kushwah

Published: 16 Apr 2021, 12:53 AM IST

गुना. जनता को कोरोना से बचाने प्रशासन घरों के अंदर रहने की सलाह दे रहा है। लेकिन इसके बावजूद वह अपने घर में भी सुरक्षित नहीं है। ग्राम बांसखेड़ी में धाकड़ परिवार जब गहरी नींद में था तब पारदियों ने घर पर धावा बोलकर डकैती अंजाम दे दी। वे घर में रखा करीब 45 हजार का माल चुराकर ले गए। जिसमें सोने चांदी के आभूषण सहित नगदी शामिल हैं। खास बात यह है कि घटना को अंजाम देने के कुछ समय बाद ही 7 आरोपी पकड़ में भी आ गए। लेकिन पुलिस सिर्फ एक आरोपी को पकडऩा ही बता रही है। इस घटना के बाद बांसखेड़ी सहित आसपास के गांव में दहशत का माहौल है।
जानकारी के मुताबिक धरनावदा थाना क्षेत्र की झागर चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम बांसखेड़ी में 13 अप्रैल की रात करीब 3 बजे 8 से 10 बदमाशों ने डकैती की घटना लखन धाकड़ के घर में अंजाम दी। लखन के मुताबिक बदमाश देखने व बातचीत से पारदी लग रहे थे। सभी के पास लट्ठ थे। जिस समय डकैती डालने आए तब वह घर के बाहर चबूतरे पर सो रहा था। दो व्यक्ति उनके पास आकर खड़े हो गए, वह उन्हें दबोचना चाहते थे लेकिन उन्होंने इससे पहले ही उनकी मंशा को भांप लिया और वह किसी तरह बदमाशोंं के चंगुल से भागकर दूर जाकर खड़े होकर चिल्लाने लगे। इसी बीच अन्य बदमाश घर के अंदर घुस गए। खटपट की आवाज सुनकर उनकी पत्नी व बच्चे जागे और वे तत्काल घर से बाहर निकलकर उनके पास आ गए। इतने समय में बदमाशों ने अलमारी का ताला तोड़कर सोने चांदी के आभूषण व नगदी चुरा लिए और मौके से भाग गए।
लखन ने बताया कि वह चोरी गए माल की जानकारी ले रहे थे। इसी दौरान पता चला कि बदमाश उनके टै्रक्टर के जरूरी कागजात भी ले गए हैं। थोड़ी देर बाद किसी ग्रामीण ने बताया कि नदी के पास कुछ सामान बिखरा मिला है इस सूचना पर लखन ने अपने बेटे से नदी पर जाकर देखने के लिए कहा और वह घटना की रिपोर्ट लिखाने झागर चौकी चले गए। जब वे वहां वापस लौट रहे थे तभी रास्ते में उनके बेटे का फोन आया कि नदी इलाके में कुछ लोग दिख रहे हैं, जो सामान को खंगालने में लगे हैं। यही वही हो सकते हैं जिन्होंने हमाने घर पर डकैती डाली है। यह सुनते ही लखन ने बेटे को अन्य ग्रामीण साथ ले जाकर वहां जाने को कहा। इसी दौरान लखन के बेटे की सूझबूझ व ग्रामीणों की तत्परता से 7 लोगों को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं इस घटना की जानकारी धरनावदा थाना पुलिस से ली गईतो उन्होंने इस घटना के संबंध में एक मुल्जिम को गिरफ्तार किया जाना बताया।

Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned