scriptपटवारी फिर आंदोलन की राह पर, अतिरिक्त हल्कों के बस्ते तहसील में जमा कराए | Patwari again deposited in the tahsil on the path of agitation, by ext | Patrika News
गुना

पटवारी फिर आंदोलन की राह पर, अतिरिक्त हल्कों के बस्ते तहसील में जमा कराए

अपनी लंबित मांगों के निराकरण न होने के चलते एक बार फिर पटवारी संघ के आव्हान पर पटवारियों ने तहसील में अतिरिक्त हल्कों के बस्ते जमा कराए।

गुनाMay 22, 2018 / 10:09 am

मनोज अवस्थी

patwari

पटवारी फिर आंदोलन की राह पर, अतिरिक्त हल्कों के बस्ते तहसील में जमा कराए

गुना/मधुसूदनगढ़. अपनी लंबित मांगों के निराकरण न होने के चलते एक बार फिर पटवारी संघ के आव्हान पर पटवारियों ने तहसील में अतिरिक्त हल्कों के बस्ते जमा कराए। जिला पटवारी संघ अध्यक्ष कृष्ण गोपाल मीना के नेतृत्व एवं मधुसूदनगढ़ पटवारी संघ अध्यक्ष कोमल सिंह भिलाला की उपस्थिति में मूल हल्के को छोडक़र अतिरिक्त हल्कों के बस्ते जमा कर दिए। इनका कार्य 31 मई तक नहीं करेंगे।
पटवारियों ने 2100 रुपए ग्रेड पे बढ़ाकर 2800 करने पटवारी, पद को तकनीकी पद घोषित करने, सीधी पदोन्नति राजस्व निरीक्षक पद पर करने, नायब तहसीलदार पद के लिए पटवारियों की विभागीय परीक्षा आयोजित करने की मांगों को लेकर एक जून से अर्जित अवकाश लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की बात कही।
इस दौरान पटवारी परमाल सिंह भिलाला, चांद सिंह यादव, राकेश यादव, लक्ष्मीनारायण किरार आदि मौजूद थे। उधर, भूमि का सीमांकन कार्य प्रगति पर है, जो 15 जून तक रहता है। बस्ता जमा करने एवं आगामी हड़ताल पर जाने से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड सकता है।
protest
इधर, शर्ट उतारकर प्रदर्शन, लोग बोले-गर्मी से मिली राहत

प्रदेश संगठन के आव्हान पर गुना में रोजगार सहायकों का धरना 15 मई से जारी है। पुरानी कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठे रोजगार सहायकों ने सोमवार को शर्ट उतारकर प्रदर्शन किया। रोजगार सहायकों ने इसे विरोध का तरीका बताया। वहीं यहां से गुजरने वाले लोगों ने इसे भीषण गर्मी से निबटने का एक तरीका बताया। इस तरह विरोध भी दर्ज हो गया और गर्मी से राहत भी मिल गई। रोजगार सहायकों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती हैं, प्रदर्शन चलता रहेगा।
ग्रामीण डाकसेवकों की हड़ताल आज से
गुना में अपनी मांगों को लेकर अखिल भारतीय ग्रामीण डाकसेवक कर्मचारी संघ २२ से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। जीडीएस कमेटी की सिफारिशों को लागू करवाने की मांग को लेकर यह हड़ताल की जा रही है।
महासंघ के पदाधिकारियों के मुताबिक पिछले एक माह से जीडीएस से संबंधित मांगों की फाइल केबिनेट में लंबित पड़ी हुई है। गुना संभाग के संरक्षक गजराजसिंह राजपूत, अध्यक्ष रघुवीरसिंह रघुवंशी, परिक्षेत्र अध्यक्ष रामसिंह धाकड़, कोषाध्यक्ष महेंद्रसिंह रघुवंशी ने कहा है कि मांगें नहीं मानी तो हड़ताल तेज हो सकती है।

Home / Guna / पटवारी फिर आंदोलन की राह पर, अतिरिक्त हल्कों के बस्ते तहसील में जमा कराए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो