अतिक्रमण हटाने गए पुलिस अमले से लोगों की हुई बहस

अतिक्रमण हटाने गए पुलिस अमले से लोगों की हुई बहस

brajesh tiwari | Publish: Oct, 14 2018 09:56:13 AM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

दुकानों के आगे फुटपाथ तक बढ़ी दुकानों को पीछे करने की हिदायत दी।

गुना. आचार संहिता लागू होने के बाद और त्योहार नजदीक आने पर यातायात को सुगम बनाने ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को हाटरोड पर कार्रवाई की।

दुकानों के आगे फुटपाथ तक बढ़ी दुकानों को पीछे करने की हिदायत दी और जिन दुकानों के आगे टीनशेड के ऐग्गल लगे थे, उनको कटर से काट दिया। इस कार्रवाई को लेकर दुकानदारों की और पुलिस के बीच बहस भी हुई।

दरअसल, एक दिन पहले ही एसपी निमिष अग्रवाल ने बाइक से शहर का जायजा लिया था। जहां हाटरोड, सदर बाजार सहित प्रमुख मार्गों पर दुकानों का सामान सड़क पर नजर आया।

इसके बाद पुलिस ने रपटा से हनुमान चौराहा तक हाटरोड पर कई जगह अतिक्रमण हटाया। इसी दौरान लोगों से बहस भी हुई। सुबह ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी विजय भदौरिया भी पहुंचे। उनसे भी लोगों ने बहस की। उन्होंने इस कार्रवाई को जरूरी बताया, इसके बाद लोग शांत हुए।

पुलिस से बहस, लोगों ने नपा पर लगाए आरोप
रपटा पर डाक्टर की क्लीनिक के आगे दुकानदारों की पुलिस से बहस हो गई। दुकानदारों ने कहा, हमें पहले नोटिस दिया जाए, इसके बाद तीन दिन का समय, फिर भी हम नहीं हटाएं तो कटर से टीनशेड काटा जाए।

इसके अलावा रपटा पर गुमठी रखने वालों ने नपा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, नपा ने ही उनको गुमठियां रखवाई हैं। इसके लिए उनसे बाकायदा मोटी रकम भी ऐंठी गई है।

नगर पालिका के इंजीनियर का बनाया चालान
सड़क पर बाइक रखना नपा के इंजीनियर को भी महंगा पड़ गया। ट्रैफिक सुबेदार मोनिका जैन ने ड्राइविंग लाइसेंस नहीं दिखाने पर 500 रुपए का चालान बनाया।

दरअसल, हाट रोड रपटा के पास दुकान के आगे दो पहिया वाहन रखा था, इसी पर कार्रवाई की। उधर, पुलिस ने नो पार्किंग, बिना हेलमेट वाहन चलाने पर भी कार्रवाई की। हनुमान चौराहा पर भी लोगों को नियम बताए।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned