पुलिस ने भी तोड़ा सोशल डिस्टेंस, एक बाइक पर चार सवार


-लॉक डाउन में राहत का तीसरा दिन, किराना, डेयरी पर भीड़
-किराना दुकानों पर नहीं रखा जा रहा सोशल डिस्टेंस का ध्यान

By: Mohar Singh Lodhi

Published: 23 Apr 2020, 03:51 PM IST

गुना. लॉक डाउन में राहत का बुधवार को तीसरा दिन था। दो दिन से किराना और डेयरी पर खरीदारी के बाद तीसरे दिन भी दुकानों पर भीड़ लगी रही। एबी रोड, हाट रोड और सदर बाजार सहित सभी मार्गों पर वाहन ही वाहन नजर आए।
कुछ दुकानों पर सोशल डिस्टेंस नाम की शर्त नजर नहीं आई, तो मोटर साइकिलों पर तीन और चार लोग बैठे भी नजर आए। दरअसल, 20 अप्रैल से कलेक्टर एस. विश्वनाथन ने टोटल लॉक डाउन में काफी राहत दी है। अगर, सोशल डिस्टेंस का सख्ती से पालन हुआ तो कुछ और भी राहत मिल सकती हैं।
ये दिखा नजारा
बुधवार को हाट रोड पर किराना और डेयरी दुकानों पर लोगों की भीड़ रही। सबसे ज्यादा भीड़ किराने की दुकान पर दिखी। दुकानों के आगे ग्राहकों को खड़ा होने गोल घेरे बना रखे हैं। लेकिन ऑर्डर मिलने से लेकर सामग्री निकालने, बिल तैयार करने के साथ भुगतान करने की प्रक्रिया में काफी देरी हो रही है। इस वजह से काफी दूर तक ग्राहक खड़े रहते हैं। इसी तरह जगदीश कालोनी रोड, सदर बाजार, लक्ष्मीगंज, बीजी रोड और कैंट रोड पर भीड़ देखने को मिली। इसके अलावा सब्जी और फल विक्रेताओं की संख्या में भी इजाफा हो गया है। कई सब्जी विक्रेता मॉस्क नहीं पहन रहे हैं। इससे कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है।
वाहनों से भी सोशल डिस्टेंस गायब
लॉक डाउन में राहत मिली तो लोग वाहनों के साथ सड़कों पर नजर आने लगे। हनुमान चौराहा के पास एक बाइक पर दो महिला पुलिस आरक्षकों के साथ चार लोग बैठे दिखे। इसके अलावा दूसरे वाहन चालक भी तीन और दो बैठे नजर आ रहे हैं। जबकि कलेक्टर ने जिन शर्तों के तहत छूट दी है। उनमें कहा है कि बाइक पर एक और कार में दो लोगों को बैठने अनुमति रहेंगी। लेकिन यहां लोगों में कोरोना को लेकर डर नजर नहीं आ रहा है।
पुलिस दिनभर करती रही मशक्कत
उधर, शहर में वाहनों की आवाजाही बढऩे से पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कोरोना फाइटर्स भी दिनभर परेशान रहे। मंडी चालू होने से पुरानी गल्ला मंडी और एबी रोड पर ट्रैक्टर ट्रालियों की भी संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई है। मंडी गेट के पास जाम के हालात बने।

Mohar Singh Lodhi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned