सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं किया पालन, पुलिस ने 11 हजार का काटा चालान, 3 के खिलाफ FIR

पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है।

By: Pawan Tiwari

Updated: 01 Apr 2020, 01:17 PM IST

गुना. कोरोना वायरस से बचाव के लिए देशभर में 25 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। इसके बाद भी मध्यप्रदेश के गुना शहर में कई संस्थान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। गुना जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां कि रुचि सोया प्लांट में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने यहां चालान भी बनाया है।

दरअसल, प्लांट में करीब 50 कर्मचारी काम करते हैं, लेकिन उनके पास न तो मॉस्क थे और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था। गुना एसपी तरुण नायक ने सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए पुलिस को निर्देश दिया है। जिसके बाद शहर में विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की जा रही है। प्लांट पर कार्रवाई करते हुए नगर पालिक ने 11 हजार रुपए का चालान बनाया है। कार्रवाई करने वाली टीम में योगेश शर्मा और विवेक श्रीवास्तव सहित उनकी टीम शामिल रही।

धारा 144 का उल्लंघन करने पर 3 के खिलाफ एफआईआर
उधर, कैंट थाना पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने पर तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कैंट चौराहा पर पहुंचकर पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने उदय रघुवंशी, दीपक जैन, बसंत सेन, रामबाबू शिवहरे आदि के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 271 आदि के तहत कार्रवाई की।

फेसबुक पर डाली आपत्तिजनक पोस्ट
वहीं, कुंभराज थाना पुलिस ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर एक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस के अनुसार, ग्राम उपरी निवासी विक्रम सिंह मीना ने भड़काऊ पोस्ट डाली थी। इस पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned