अष्टमी पूजने गईं महिलाओं को पुलिस ने वापस लौटाया, त्यौहारों पर भी कर्फ्यू

-आज होगी नवरात्रि महोत्सव की पूर्णाहूति, घरों में मनेगा श्री राम जन्मोत्सव, हनुमान जयंती भी इसी माह

By: praveen mishra

Updated: 21 Apr 2021, 01:23 AM IST

गुना। अंचल में भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव बुधवार को उत्साह एवं भव्यता से मनाया जाएगा। कोरोना लॉकडाउन के चलते सनातनी परिवारों में भगवान राम की जयंती एवं दुर्गा नवमी घरों में ही मनाई जाएगी। इस दौरान घरों में देवी पूजन के साथ नवरात्रि की पूर्णाहूति होगी। इससे पूर्व मंगलवार को नवरात्रि के दौरान अष्टमी पूजने कैंट क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में गईं महिलाओं को पुलिस ने वापस लौटाया।
सनातन धर्मावलम्बियों से कहा है कि घरों में ही सुरक्षित रहते हुए नवरात्रि पर मां शक्ति की आराधना करें। दुर्गा नवमी के अवसर पर 9 असहाय परिवारों को खाद्य सामग्री एवं भोजन पैकेट्स प्रशासन या वॉलिन्टियर्स के माध्यम से वितरित करवाएं। इस दौरान बंद मंदिरों में दोपहर 12 बजे पुजारीगण महाआरती करेंगे, जबकि अन्य श्रद्धालु अपने.अपने घरों में रामनवमी मनाएंगे।
12 करोड़ राम नाम महामंत्र का होगा जाप
हिउस प्रमुख कैलाश मंथन के अनुसार सरकारी एवं निजी रिकार्ड के अनुसार गुना अंचल के 1100 मंदिरों में से पचास फीसदी मंदिरों में भगवान श्रीराम एवं राम दरबार के विग्रह स्थापित हैं। मंथन के मुताबिक वर्तमान कलिकाल में पाखंडवाद का बोलबाला है भोली जनता धर्म के नाम पर ठगी जा रही है। ऐसे समय में भगवान की भक्ति के लिए एकमात्र अपने इष्ट का नाम जप ही भक्ति.मुक्ति एवं मोक्ष प्राप्ति का श्रेष्ठ साधन है।

praveen mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned