बंद के लिए बांट  रहे पर्चे

बंद के लिए बांट  रहे पर्चे

brajesh tiwari | Publish: Sep, 03 2018 11:36:05 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में प्रदर्शनकारी तैयारी जहां तैयारियों में जुटे हैं, वहीं पुलिस भी सुरक्षा व काननू व्यवस्था को लेकर मुस्तैद है।

गुना. सोमवार को जहां लोगों ने बाजारों में मोहल्लों में जाकर संपर्क किया, वहीं पुलिस ने नगर मेें फ्लेग मार्च निकाला। कानून व्यवस्था को लेकर बाहर से भी बल बुलाया गया है। एससी-एसटी विधेयक को लेकर जारी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। सांसद व केन्द्रीय मंत्री के सामने विरोध प्रदर्शन के बाद अब लोग बाजार बंद की तैयारी कर रहे हैं। ६ सितंबर को बाजार बंद बुलाया गया है। इसके लिए बकायदा पंपलेट छपवाकर बाजारों में और घरों पर संपर्क कर बाजार बंद में सहयोग की अपील की जा रही है। पर्चे में प्रताप छात्रावास से शांतिपूर्वक रैली का आयोजन करने की बात पर्चे में कही गई है। रैली कलेक्ट्रेट पहुंचेगी, जहां कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके साथ ही पर्चे में यह भी शांति की पुरजोर अपील भी की गई है। लेकिन अब तक के प्रदर्शनों को देखते हुए पुलिस प्रशासन गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। ताकि किसी तरह की विवाद की स्थिति न बन सके।

 

निकाला फ्लेग मार्च

सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने सोमवार को सुबह शहर में फ्लेग मार्च भी निकाला। पुलिस लाइन से शुरू हुआ फ्लेग मार्च केंट, हीरा बाग कॉलोनी, रसीद कॉलोनी, हनुमान चौराहा, एबी रोड, बस स्टेंड, जय स्तंभ चौराहा, बोहरा मस्जिद, कर्नेल गंज सहित शहर भर में घूमा। इस दौरान पुलिसकर्मी बलवा रोधी सामग्री और हथियारों से लेस थे। खास बात यह रही कि महिला पुलिस भी इस बार फ्लेग मार्च में शामिल हुई। शहर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) संजय चतुर्वेदी, केंट थाना प्रभारी उमेश मिश्रा सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी फ्लेग मार्च में शामिल हुए।

बाहर से बुलाया बल
& सुरक्षा के लिए बाहर से भी बल बुलाया गया है। जुलूस की अनुमति नहीं होगी, सभा की जा सकती है। सुरक्षा व कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी संभव प्रयास जारी है। पुलिस पूरी तरह मुस्तैद बनी हुआ है।
निमिष अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक गुना।

Ad Block is Banned