गुना आए प्रमुख सचिव ने फीवर क्लीनिक और सैंपल कलेक्शन सेंटर का किया निरीक्षण

कोरोना कंट्रोल करने सख्ती जरूरी लेकिन आमजन परेशान न हो
कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ बैठक लेकर बनाई रणनीति

By: Narendra Kushwah

Published: 06 Apr 2021, 01:05 AM IST

गुना. बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने सख्ती जरूरी है लेकिन इससे आमजन को परेशानी न हो। इस बात का ख्याल अधिकारी रखेें। यह निर्देश संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में कोविड-19 के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक में दिए।
उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सख्ती जरूरी है। लेकिन यह सख्ती आमजनों को परेशान करने के उद्देश्य से नहीं की जाए। सावधानी ही बचाव है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए। दुकानों के आगे गोले बनाकर अभियान के रूप में सोशल डिस्टेन्सिग अपनायी जाए।
आयोजित बैठक में कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम, जिपं सीईओ निलेश परीख, एडीएम विवेक कुमार रघुवंशी सहित संयुक्त कलेक्टर संजीव केशव पाण्डे उपस्थित रहे। समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव शुक्ला द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाहियों, कोरोना वैक्सीनेशन, चालानी कार्रवाई की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियों जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, हाथों को समय-समय पर सेनेटाईज करना जैसी आवश्यक बातों का स्वयं भी पालन करें। कोरोना संक्रमणकाल में अन्य जिलों की अपेक्षा गुना जिले की छवि काफी अच्छी रही है। कोरोना संक्रमण से आवश्यक सावधानियों को बरतते हुए यह छवि आगे भी बनी रहे ऐसे प्रयास किए जाएं। बैठक से पूर्व प्रमुख सचिव शुक्ला ने जिला चिकित्सालय का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान उन्होंने फीवर क्लीनिक व कोरोन संैपल कलेक्शन सेंटर भी देखा। साथ ही डॉक्टर्स से व्यवस्था की जानकारी ली। इस अवसर पर एसडीएम अंकिता जैन, सीएमओ तेज सिंह यादव सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned