धूमधाम से शादी होते मिली तो वर-वधु पक्ष के अलावा सरपंच व सचिव पर भी होगी कार्यवाही

कोरोना महामारी रोकने के लिए किए जा रहे कार्यो की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने दिए सख्त निर्देश

By: praveen mishra

Published: 05 May 2021, 01:13 AM IST

गुना. यदि गांव में कहीं भी धूमधाम से शादी होती मिली तो वर-वधु पक्ष के अलावा सरपंच-सचिव पर कार्रवाई होगी। यह सख्त निर्देश कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कोरोना महामारी रोकने के लिए किए जा रहे कार्यो की समीक्षा करते हुए मंगलवार को दिए।
इस अवसर पर उन्होंने गांवों में डोर-टू-डोर सर्वे कर सामान्य बुखार, खांसी, जुकाम से प्रभावित मरीजों को चिन्हित कर उनकी सूची बनाने, उन्हें दवाओं की किट प्रदान करने और उनकी पूरी जानकारी रखने के लिए कहा। जिसमें यह भी लिखा जाए कि किस दिन बुखार आया था और आज कौन सा दिन है। यदि पहले दिन बुखार से पांच दिन के भीतर स्वास्थ्य में सुधार आता है तो ठीक है, अन्यथा की स्थिति में निकट के सरकारी अस्पताल में दिखवाएं। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिले के नागरिकों की चिंता ऐसे करें, जैसे कि हम अपने परिवार के सदस्यों की करते हैं।
रोक के बावजूद विवाह समारोह के आयोजन होने की खबर मिलने पर कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए सभी एसडीएम, तहसीलदारों को निर्देश दिए कि जो व्यक्ति शासन के आदेशों का उल्लंघन कर रहे हों, समारोह में भीड़ जुटा रहे हो, उनके खिलाफ कार्यवाही के अलावा संबंधित ग्राम पंचायत सचिव और सरपंचों के खिलफ भी कार्यवाही करें।
जहां बुखार के ज्यादा मामले वहां कैंप लगाएं
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिन गांवों में बुखार, खांसी, जुकाम के अधिक प्रकरण हैं, जिनमें सालोरा, गोदरा, मधुसूदनगढ़, जामनेर, मगराना आदि ग्रामों में केंप लगाकर प्रभावित व्यक्तियों को दवाओं का वितरण करें। दवाओं की कोई कमी नही है। टीकाकरण कार्य की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जन अभियान, परिषद सेवा भारती और एकता परिषद के द्वारा भदौरा, म्याना सहित उन क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जाए। जिससे लोग टीका लगवाने के लिए आगे आएं। समीक्षा बैठक के दौरान अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी, सीईओ जिला पंचायत निलेश परीख, डिप्टी कलेक्टर, एसडीएम, सीएमएचओ तहसीलदार, नायब तहसीलदार, नगरपालिका अधिकारी मौजूद रहे।

praveen mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned