scriptछात्रा पर प्रोफेसर की बुरी नजर, सोशल साइट्स पर किए अभद्र कमेंट्स, जानिए मामला | Professor arrested for making indecent comments on girl student | Patrika News

छात्रा पर प्रोफेसर की बुरी नजर, सोशल साइट्स पर किए अभद्र कमेंट्स, जानिए मामला

locationगुनाPublished: Dec 29, 2021 06:59:05 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

छात्रा की शिकायत पर लॉ कॉलेज का प्रोफेसर गिरफ्तार…छात्रा बोली- बार-बार देते थे हाथ मिलाने का ऑफर…

guna.jpg

गुना. गुना शहर के लॉ कॉलेज में पढऩे वाली छात्रा के व्हाट्सअप पर अभद्र टिप्पणी करना शासकीय लॉ कॉलेज के प्रमुख प्राध्यापक आरके वर्मा का भारी पड़ गया है। छात्रा की शिकायत पर प्रो. वर्मा के विरुद्ध महिला थाने में प्रकरण दर्ज किया गया था। मंगलवार को प्रोफेसर को गिरफ्तार किया गया है। छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर उस पर कई दिनों से बुरी नजर रखते हैं और कई बार उसे हाथ मिलाने के लिए ऑफर करते हैं।

 

 

प्रोफेसर की हरकत से परेशान छात्रा ने की शिकायत
27 दिसंबर 2021 को शहर की एक छात्रा द्वारा महिला थाने पर शिकायत की गई थी कि प्रोफेसर राकेश कुमार वर्मा द्वारा उस पर कई दिनों से बुरी नजर रखी जा रही है और कई बार उसे हाथ मिलाने के लिए ऑफर करते थे। 22 दिसंबर 2021 को उसके व्हाट्सअप पर प्रोफेसर ने अभद्र कमेंट किए। यह बात अलग है कि उन्होंने अश्लील कमेंट करने के साथ-साथ सॉरी भी लिखा था। गुना पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा द्वारा छात्रा के साथ हुई इस घटना को गंभीरता से लेते हुए उनके द्वारा प्रोफेसर राकेश कुमार वर्मा के विरुद्ध कार्यवाही करने के तत्काल निर्देश दिए। छात्रा की रिपोर्ट पर से महिला थाने मे प्रोफेसर राकेश कुमार वर्मा के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित प्रोफेसर राकेश कुमार वर्मा को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की गई।

 

 

यह भी पढ़ें

सुहागरात पर जीजा ने फोन कर कहा था- उससे दूर रहना वो मेरी है, जानिए पूरा मामला



 

छात्र संगठनों ने दिए ज्ञापन
महाविद्यालय के विधि संकाय के प्रोफेसर द्वारा छात्रा को किए गए अश्लील मैसेज को लेकर दूसरे दिन भी कॉलेज में बवाल मचा। इस दौरान छात्र संगठन डीएसओ एवं एनएसयूआई द्वारा ज्ञापन सौंपकर दोषी प्रोफेसर पर सख्त कार्रवाई की मांग की। प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्र संगठन ने चार सूत्रीय मांगों को लेकर कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि विधि संकाय के प्रोफेसर द्वारा छात्रा के साथ किए गए अभद्र व्यवहार की निष्पक्ष जांच कराकर तुरंत उचित कार्रवाई कराई जाए। वहीं महाविद्यालय में अध्यनरत छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा कॉलेज का माहौल खराब करने वाले असामाजिक तत्वों पर रोक लगाई जाए। वहीं महाविद्यालय की अनुशासन समिति को नियमित रूप से सक्रिय किया जाए।

देखें वीडियो- मास्क पर ‘महाभारत’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86m9cv
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो