bharat bandh: समर्थकों ने की नारेबाजी, यात्री हो रहे परेशान

bharat bandh: समर्थकों ने की नारेबाजी, यात्री हो रहे परेशान

Mohar Singh Lodhi | Publish: Sep, 06 2018 02:14:01 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

bharat bandh: समर्थकों ने की नारेबाजी, यात्री हो रहे परेशान

गुना. मध्यप्रदेश में गुरूवार को भारत बंद का असर देखने को मिला। एससीएसटी एक्ट के विरोध में बंद सर्मथकों ने सड़कों पर उतरकर आरक्षण का विरोध कर नारेबाजी की। इस दौरान शहर की सभी दुकाने बंद थी। कुछ स्कूलों की भी छुट्टी घोषित कर दी गई। बसों के न चलने से यातायात व्यवस्था प्रभावित नजर आई। वही गुना में यात्री परेशान होते दिखे। शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

protest

चाय- नाशते ठेल हटवाए
पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सड़कों से चाय- नाश्ते के ठेले आदि को हटवा दिया। इस दौरान लोगों को चाय नाश्ता तक नसीब नहीं हो सका। पुलिस बल सुरक्षा व्यवस्था पर खास नजर रखे हुए हैं। कुछ लोग ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया।

प्रताप छात्रावास में हुई सभा
बंद को लेकर गुनावासी प्रताप छात्रावास में एकत्रित हुए हैं। यहां सभा को केवल अनुमति दी गई है। भीड़ को देखते हुए प्रताप छात्रावास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। वही अंदर बड़ी संख्या में लोग मौजूद है। प्रताप छात्रावास में सभा की अनुमति मिली है। यह अनुमति भी अंतिम समय में प्रशासन और प्रदर्शनकारियों के बीच बन पाई।

protest

आरोन में लोगों को खदेड़ा
बंद को लेकर जिले के आरोन में रैली निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन आरोन में उपद्रवियों के सड़क पर आने से पुलिस ने दौड़ा दौड़ा कर खदेड़ा। उदर नई मंडी में सभा को आयोजित करने में पुलिस के मना करने पर भी प्रदर्शनकारी नहीं माने। इस बीच कुछ लोग रैली निकलने का प्रयास कर रहे लोगों को भी पुलिस ने मना कर दिया। इस तरह रैली नहीं निकल पाई। उधर जिले के अन्य तहसीलों राघोगढ़, मधुसूदनगढ़, बमौरी, चाचौड़ा में भी बंद का असर दिखा।

पुलिस बल तैनात
शहर में सर्मथकों की भारी संख्या देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। साथ ही सुरक्षा के इंतजाम भी बढ़ा दिए है। शहर में हर गली, हर चौराहे से युवा सर्मथक नारे बाजी करते हुए निकल रहे हैं और एससी एसटी एक्ट का विरोध कर रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned