scriptquarrel in two villages due to shaadi shuda | शादीशुदा के चक्कर में आपस में लड़े दो गांव के लोग, दहशत से खाली हो गया पूरा गांव | Patrika News

शादीशुदा के चक्कर में आपस में लड़े दो गांव के लोग, दहशत से खाली हो गया पूरा गांव

एक शादीशुदा महिला को भगाकर ले जाने के मामले में दो गांवों के लोग आमने सामने हो गए हैं, विवाद इतना अधिक बढ़ गया है कि जमकर लाठी, फर्से और डंडे चलने लगे हैं.

गुना

Published: May 18, 2022 12:34:13 pm

गुना. एक शादीशुदा महिला को भगाकर ले जाने के मामले में दो गांवों के लोग आमने सामने हो गए हैं, विवाद इतना अधिक बढ़ गया है कि जमकर लाठी, फर्से और डंडे चलने लगे हैं, ऐसे में एक गांव के लोग तो दहशत के मारे गांव छोड़कर भागने लगे तो पूरा गांव खाली हो गया, इस मामले में फिलहाल पुलिस ने कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया है, वहीं इस मामले में झगड़ा प्रथा भी जन्म लेने की आशंका जताई जा रही है।

शादीशुदा के चक्कर में आपस में लड़े दो गांव के लोग, दहशत से खाली हो गया पूरा गांव
शादीशुदा के चक्कर में आपस में लड़े दो गांव के लोग, दहशत से खाली हो गया पूरा गांव

जानकारी के अनुसार एक युवक द्वारा एक शादीशुदा महिला को भगाकर ले जाने का मामला बंजारा समाज में सामने आया है, इसके कारण दो गांवों के बीच जमकर झगड़ा चल रहा है, इस मामले में पंचायत भी बैठ चुकी है, लेकिन जब तक महिला और युवक सामने नहीं आते तब तक कोई हल निकलना भी संभव नहीं नजर आ रहा है। इस मामले में एक पक्ष द्वारा दूसरे गांव में जाकर घरों के अंदर घुसकर मारपीट करने के साथ ही नकदी और जेवरात भी लूटने की बात सामने आई है।

मृगवास टीआई राजेंद्रसिंह चौहान ने बताया कि ये मामला झगड़ा प्रथा का नजर आ रहा है। इस मामले में किसी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, पंचायत में ही ये लोग निपटारा करना चाहते हैं, जबकि ग्रामीणों का कहना है कि इस मामले को शांत करने के लिए पुलिस को आगे आना चाहिए, ताकि गांवों में शांति बनी रहे।

बहू को भगाने का आरोप, झगड़ा राशि से होगा समझोता
गांवों में अगर कोई इस प्रकार की हरकत करता है, तो उसका समझोता झगड़ा प्रथा के तहत राशि देकर किया जाता है, गांव के एक युवक पर भी बंजारा समाज की बहू को लेकर भगाने का आरोप है, इस मामले में समाज के कुछ लोगों ने दबी जुबान से बताया कि युवक के घर वालों को महिला के घरवालों को झगड़ा में तय राशि देनी पड़ेगी, तब जाकर मामला शांत होगा, लेकिन ये हल भी तभी निकलेगा, जब वह महिला और युवक गांव में लौटकर आएंगे।

यह भी पढ़ें : सिक्कों से भर रही टंकी और बाल्टियां, बंद नहीं लेकिन कोई लेने को नहीं तैयार

युवक पक्ष ने की शिकायत
इस मामले में युवक पक्ष के कुछ लोग गुना एसपी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने एसपी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई है कि झिरी गांव के करीब 8 दर्जन लोगों ने हमारे गांव में तोडफ़ोड़ कर लूट की है, इस कारण हमारा गांव पूरा का पूरा खाली हो चुका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करमस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधीबिहार में पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी रेलगाड़ीराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के लिए मतदान शुरू, राजन साल्वी और राहुल नार्वेकर के बीच है सीधा मुकाबलाMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.