scriptशादीशुदा के चक्कर में आपस में लड़े दो गांव के लोग, दहशत से खाली हो गया पूरा गांव | quarrel in two villages due to shaadi shuda | Patrika News

शादीशुदा के चक्कर में आपस में लड़े दो गांव के लोग, दहशत से खाली हो गया पूरा गांव

locationगुनाPublished: May 18, 2022 12:34:13 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

एक शादीशुदा महिला को भगाकर ले जाने के मामले में दो गांवों के लोग आमने सामने हो गए हैं, विवाद इतना अधिक बढ़ गया है कि जमकर लाठी, फर्से और डंडे चलने लगे हैं.

शादीशुदा के चक्कर में आपस में लड़े दो गांव के लोग, दहशत से खाली हो गया पूरा गांव

शादीशुदा के चक्कर में आपस में लड़े दो गांव के लोग, दहशत से खाली हो गया पूरा गांव

गुना. एक शादीशुदा महिला को भगाकर ले जाने के मामले में दो गांवों के लोग आमने सामने हो गए हैं, विवाद इतना अधिक बढ़ गया है कि जमकर लाठी, फर्से और डंडे चलने लगे हैं, ऐसे में एक गांव के लोग तो दहशत के मारे गांव छोड़कर भागने लगे तो पूरा गांव खाली हो गया, इस मामले में फिलहाल पुलिस ने कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया है, वहीं इस मामले में झगड़ा प्रथा भी जन्म लेने की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार एक युवक द्वारा एक शादीशुदा महिला को भगाकर ले जाने का मामला बंजारा समाज में सामने आया है, इसके कारण दो गांवों के बीच जमकर झगड़ा चल रहा है, इस मामले में पंचायत भी बैठ चुकी है, लेकिन जब तक महिला और युवक सामने नहीं आते तब तक कोई हल निकलना भी संभव नहीं नजर आ रहा है। इस मामले में एक पक्ष द्वारा दूसरे गांव में जाकर घरों के अंदर घुसकर मारपीट करने के साथ ही नकदी और जेवरात भी लूटने की बात सामने आई है।

मृगवास टीआई राजेंद्रसिंह चौहान ने बताया कि ये मामला झगड़ा प्रथा का नजर आ रहा है। इस मामले में किसी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, पंचायत में ही ये लोग निपटारा करना चाहते हैं, जबकि ग्रामीणों का कहना है कि इस मामले को शांत करने के लिए पुलिस को आगे आना चाहिए, ताकि गांवों में शांति बनी रहे।

बहू को भगाने का आरोप, झगड़ा राशि से होगा समझोता
गांवों में अगर कोई इस प्रकार की हरकत करता है, तो उसका समझोता झगड़ा प्रथा के तहत राशि देकर किया जाता है, गांव के एक युवक पर भी बंजारा समाज की बहू को लेकर भगाने का आरोप है, इस मामले में समाज के कुछ लोगों ने दबी जुबान से बताया कि युवक के घर वालों को महिला के घरवालों को झगड़ा में तय राशि देनी पड़ेगी, तब जाकर मामला शांत होगा, लेकिन ये हल भी तभी निकलेगा, जब वह महिला और युवक गांव में लौटकर आएंगे।

यह भी पढ़ें : सिक्कों से भर रही टंकी और बाल्टियां, बंद नहीं लेकिन कोई लेने को नहीं तैयार

युवक पक्ष ने की शिकायत
इस मामले में युवक पक्ष के कुछ लोग गुना एसपी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने एसपी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई है कि झिरी गांव के करीब 8 दर्जन लोगों ने हमारे गांव में तोडफ़ोड़ कर लूट की है, इस कारण हमारा गांव पूरा का पूरा खाली हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो