script‘राघौगढ़ के वाहन हों टोलमुक्त, नहीं तो बनाएंगे वैकल्पिक मार्ग’ | Raghogarh vehicles are toll-free | Patrika News

‘राघौगढ़ के वाहन हों टोलमुक्त, नहीं तो बनाएंगे वैकल्पिक मार्ग’

locationगुनाPublished: Jul 23, 2018 12:33:36 pm

नपा क्षेत्र के फोरलेन पर बने टोल प्लाजा पर वाहनों को टोल फ्री करने की मंाग को लेकर रविवार को विधायक जयवर्धन सिंह और शहर के लोगों ने प्रदर्शन किया।

congress

‘राघौगढ़ के वाहन हों टोलमुक्त, नहीं तो बनाएंगे वैकल्पिक मार्ग’

गुना/राघौगढ़. नपा क्षेत्र के फोरलेन पर बने टोल प्लाजा पर वाहनों को टोल फ्री करने की मंाग को लेकर रविवार को विधायक जयवर्धन सिंह और शहर के लोगों ने प्रदर्शन किया। विधायक जयवर्धन ने कहा, आखिर देश में ऐसा कौनसा शहर है। जहां शहर के भीतर टोल वसूला जा रहा है? इस दौरान टोल पर ढ़ाई घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन के बीच स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया।

दरसअल, नपा क्षेत्र के वाडऱ्ों के बीच फोरलेन पर बने टोल प्लाजा पर 2 से 10 किमी और जिला मुख्यालय जाने 60 से 90 रुपए टोल देना पड़ रहा है। इस दौरान ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया है कि नगरीय क्षेत्र के वाहनों को नहीं बल्कि एमपी-08 के वाहनों को भी टोल पर निशुुल्क किया जाए।
इस दौरान एसडीएम अत्येंद्र सिंह गुर्जर, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश साहू, महेंद्र शर्मा, हनुमंत सिंह, पुरूषोत्तम शर्मा, आशु बना, अपूर्व भार्गव, राधेश्याम शर्मा, राहुल वत्स, चंद्रभान यादव, गजानंद सोनी, डा. फरीदउद्दीन, अनिल नायक, शैलेष अग्रवाल और मनीष चौधरी सहित राघौगढ़, रुठियाई के लोगों के अलावा आसपास के थाने का पुलिस फोर्स तैनात रहा।
विधायक ने कसा तंज, योजना है कांग्रेस की और श्रेय लेने आ रहे मंत्री

विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि स्कूली छात्रों और नगर पालिका क्षेत्र के लोगों को अस्पताल आने-जाने और रेल्वे स्टेशन रुठियाई तक जाने के लिए डीजल, पेट्रोल से अधिक टोल का टैक्स भारी पड़ रहा है। उन्होंने केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस की कार्य योजना का श्रेय लेने के लिए मंत्रीजी भी आ रहे है। इस दौरान विधायक ने बताया कि नगर पालिका द्वारा एक प्रतिवेदन एनएचएआई को भेजकर नगरीय क्षेत्र के वाहनों के पास जारी किए जाएंगे।
विधायक ने कहा, अगर वाहनों को टोल से फ्री नहीं किय जाता है तो गीदिया गांव से हाईवे तक वैकल्पिक मार्ग भी बना सकते हैं। उधर, टोल के मैनेजर बीके सिंह ने बताया कि ज्ञापन को हाईवे प्रशासन एवं प्रोजेक्ट डायरेक्टर को भेजा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि राघौगढ़ में लंबे समय से यह मांग चल रही है। इसके चलते एक बार फिर विधायक सडक़ों पर उतरे।

ट्रेंडिंग वीडियो