रेलवे अधिकारी जवाब के नाम पर कर रहे हैं यूनियन पदाधिकारियों को गुमराह

-तीस को धरना-प्रदर्शन के साथ-साथ जंगी आंदोलन की तैयारियां तेज

By: praveen mishra

Published: 25 Sep 2021, 12:35 AM IST

गुना। वेस्टन सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन ने कई मांगों को लेकर 30 सितंबर से दिए जाने वाले धरना-प्रदर्शन की तैयारियां तेज कर दी हैं। यूनियन को पश्चिम रेल मंडल ने उनकी मांगों को लेकर जो जवाब दिया है वह हैरानी करने वाला है, उन्होंने गुना-ग्वालियर रेलखंड के बीच के रेल आवासों की जानकारी मांगी थी, मगर रेल प्रशासन ने उनको गुना-बीना रेलखंड के बीच के रेल आवासों की जानकारी दी, जिसको लेकर यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि रेल प्रशासन रेल कर्मियों और हमें गुमराह कर रहा है।
यूनियन के पदाधिकारियों ने यह मांग की है कि गुना-ग्वालियर खण्ड एवं गुना-बीना खंड में रेलवे आवासों की स्थिति बहुत खराब है। कर्मचारियों एवं यूनियन के द्वारा बार-बार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कोई मरम्मत कार्य नहीं हो पा रहा है। इसलिए यूनियन का कहना है कि 29 सितंबर 21 तक रेलवे आवासों की मरम्मत करवाई जाए या कर्मचारियों को मरम्मत कराने की अनुमति दी जाए और लागत का भुगतान करने के आदेश दिए जाएं।
यूनियन के नेताओं के अनुसार इस मांग पर रेल विभाग की ओर से अपने एक पत्र में बताया गया कि गुना-ग्वालियर कॉलोनी केयर कमेटी की सभा 18 सितंबर 2021 को निर्धारित की गई, जिस समय निरीक्षण एवं निर्णय लेकर मरम्मत कराई जाएगी। बीना-गुना तथा रूठियाई खण्ड के रेल आवासों में उपलब्ध संस्थानों के अनुरूप यथा संभव अनुरक्षण कार्य कराए जा रहे हैं। जैसे महूगढ़ा, गुना, पगारा, अशोकनगर की रेलवे कॉलोनियों के अधिकांश रिपेयर कार्य पूर्ण करा दिए गए हैं शेष स्टेशनों की कॉलोनियों के कार्य शीघ्र कराए जाएंगे।
यूनियन के शाखा सचिव कपिल देव यादव, शाखा कार्यवाहक अध्यक्ष जसराम मीना,टीआर मीना, राजेश भार्गव ने बताया कि तीस सितंबर को होने वाले आंदोलन की तैयारियां चल रही हैं। रेल कर्मचारियों से सम्पर्क किया जा रहा है। गुना और शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर धरना दिया जाएगा।

praveen mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned