आज से आरटीओ कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर

विभिन्न मांगों को लेकर पूरे प्रदेश के आरटीओ कार्यालय में पदस्थ अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर

By: Narendra Kushwah

Updated: 07 Apr 2021, 12:17 AM IST

गुना। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कल से पूरे प्रदेश के आरटीओ कार्यालय में पदस्थ अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। अधिकारी और कर्मचारी हाल ही में विभिन्न मामलों में हुई अधिकारियों पर एफ आई आर के विरोध में भी झंडा बुलंद किए हुए हैं। इसको लेकर गुना आरटीओ कार्यालय में पदस्थ अधिकारी व कर्मचारी बुधवार से हड़ताल पर रहेंगे।
परिवहन विभाग के एक अधिकारी के अनुसार परिवहन विभाग मध्यप्रदेश के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के संगठनों द्वारा मंगलवार को एक मीटिंग रखी गई थी जिसमें हड़ताल का निर्णय लिया गया है। मध्यप्रदेश राजपत्रित अधिकारी संगठन के अध्यक्ष और इंदौर के आरटीओ जितेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि सभी संगठनों ने संयुक्त रूप से अपनी मांगों को लेकर बार-बार ज्ञापन दिए लेकिन शासन स्तर पर आश्वासन देने के बाद भी उनकी मांग नहीं मानी गई।
अधिकारी-कर्मचारियों की मांगों के साथ-साथ हाल ही में टीकमगढ़ और रायसेन के जिला परिवहन अधिकारी तथा सेवानिवृत्त उप परिवहन आयुक्त के खिलाफ दर्ज एफआईआर का भी विरोध कर रहे हैं। यही हड़ताल का तात्कालिक कारण है। इसके अलावा स्टाफ की कमी, पदोन्नति आदि की मांग भी लगातार कर्मचारी संगठन करते आ रहे थे। सभी मांग पूरी ना होने पर बुधवार 7 अप्रैल से परिवहन विभाग के संगठनों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned