मेरे मामाजी एमएलए हैं, बात कीजिए, आरटीओ बोले-हमें नहीं करनी, आप तो चालान बनवाएं

मेरे मामाजी एमएलए हैं, बात कीजिए, आरटीओ बोले-हमें नहीं करनी, आप तो चालान बनवाएं

Amit Mishra | Publish: Mar, 17 2019 12:31:15 PM (IST) Guna, Guna, Madhya Pradesh, India

दो जिले के आरटीओ ने संयुक्त रूप से की कार्रवाई, वाहनों से नंबर प्लेट और हूटर हटवाए साथ ही चालान और टैक्स के वसूले करीब 10 लाख रुपए

गुना। ये गलत है, ऐसा नहीं होना चाहिए। मेरे मामाजी अशोकनगर के एमएलए हैं। बात कीजिए। मामाजी वे बात नहीं कर रहे है। ये नजारा अंबेडकर चौराहा पर शनिवार दोपहर को देखने मिला। जहां आरटीओ ने बिना नंबर की कार पकड़े जाने पर मनप्रीत कौर नाम की महिला कार से उतरी और आरटीओ से बहस करने लगी। लेकिन आरटीओ ने कोई रिस्पोंस नहीं दिया और कार्रवाई कर दी।


दरअसल, गुना और दतिया के आरटीओ ने संयुक्त रूप से शहर में वाहनों और क्रेशरों पर लगे डंपरों और जेसीबी पर कार्रवाई की। इसमें अशोकनगर आरटीओ को भी आना था, लेकिन वे नहीं आ पाए। तीन स्थानों पर 250 वाहनों पर कार्रवाई की गई और उनसे पौने 10 लाख रुपए का चालान और टैक्स वसूला। सुबह तीन डंपर और दो जेसीबी जब्त किए। दोपहर बाद शहर में हूटर, सर्च लाइट लगे वाहनों पर कार्रवाई की और पदनाम की नंबर प्लेटों को हटवाया। शाम को भी एबी रोड पर वाहनों की चैकिंग की।

 

डंपर-जेसीबी को लेकर बहस
सुबह सकतपुर रोड पर गुना आरटीओ दीपक मांझी और दतिया आरटीओ रवि बरेलिया ने तीन डंपर और दो जेसीबी पकड़ी। एक जेसीबी पर करीब 3 लाख का टैक्स बकाया था। डंपरों पर 40 हजार जुर्माना लगा। एक जेसीबी पर कोई नंबर नहीं था। कार्रवाई की तो लोग बहस करने आरटीओ ऑफिस पहुंच गए। कुछ ने फोन पर बात कराने की भी कोशिश की। बाबुओं से बहस हुई, लेकिन कार्रवाई से नहीं बच पाए।

 

वाहनों से हटवाए हूटर, पदनाम प्लेट
परिवहन विभाग की कार्रवाई में दूसरे दिन भी वाहनों से हूटर, सर्च लाइट और पदनाम की प्लेटों को भी निकलवाया। एक डाक्टर की गाड़ी भी बिना नंबर की मिली तो उनको 500 रुपए का जुर्माना भरना पड़ा। एक व्यक्ति गाड़ी को स्टॉफ की बताने लगा और खुद को पत्रकार बता रहा था। लेकिन आरपीओ ने 3 हजार का चालान बना दिया। कई वाहन चालक तरह-तरह के बाहने बनाते नजर आए।

ये रही कार्रवाई
-वाहन चैकिंग में 65 वाहनों पर 78500 रुपए की चालानी कार्रवाई की।
-हूटर व अन्य जब्त वाहनों पर कार्रवाई में 366100 रुपए के चालान बनाए।
-दो जेसीबी क्रेशर से जब्त, 4.50 लाख रुपए का टैक्स बकाया निकला।
-गिट्टी परिवहन करते मिले तीन डंपर भी जब्त किए गए हैं।
-बस जब्त की, उस पर 92 हजार का टैक्स बकाया निकला।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned